शिक्षा महानिदेशक का ऐलान, पूर्ण रूप से हुआ सक्षम रतिया

6/14/2019 12:20:29 PM

रतिया(झंडई): हरियाणा विद्यालय शिक्षा विभाग के महानिदेशक डा. राकेश गुप्ता द्वारा सक्षम कार्य की समीक्षा को लेकर की गई सक्षम घोषणा के 8वें रांऊड के परिणाम में रतिया खंड को पूर्ण रूप से सक्षम घोषित किया गया है। उपरोक्त घोषणा के पश्चात रतिया क्षेत्र के स्कूलों के शिक्षकों के अलावा बच्चों व अभिभावकों में व्यापक खुशी पाई जा रही है। बताया जाता है कि रतिया खण्ड न केवल पूर्ण रूप से सक्षम हुआ है, बल्कि तीसरी कक्षा में गणित में 96 प्रतिशत व 5वीं में 90 प्रतिशत परिणाम रहा है। 

उपरोक्त परिणाम घोषणा के पश्चात जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र सिंह ने रतिया खण्ड के शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा, ए.बी.आर.सी. कुलदीप श्योराण, बी.आर.पी.एस. ज्योति, सीमा दुबट, जिला नोडल अधिकारी अनुराग धारीवाल, डाईट प्राचार्या संगीता बिश्रोई, राकेश मखीजा के अलावा सभी स्कूलों के मुखियों को विशेष शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके अथक प्रयासों से ही रतिया खण्ड पूर्ण रूप से सक्षम हो पाया है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि यह सफलता कोई एक दिन में नहीं मिली, बल्कि तीसरे प्रयास में हम सफल हुए हैं। 

इसके लिए सभी अध्यापकों ने अथक प्रयास किया और इसके लिए सभी शिक्षक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने खण्ड के सभी स्कूलों के मुखिया, कलस्टर हैड व अन्य टीम का अभिवादन करते हुए कहा कि इनके सहयोग से ही सक्षम टैग को प्राप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के उत्थान को लेकर शिक्षकों ने लगन व मेहनत से अपना पूर्ण सहयोग दिया है और उनके मार्गदर्शन से ही रतिया खण्ड पूर्ण रूप से सक्षम हो पाया है।

उन्होंने भविष्य में भी इस तरह की शिक्षा को लेकर अपेक्षा की और कहा कि अध्यापक सक्षम को बढ़ावा देने के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे। इधर दूसरी तरफ खण्ड शिक्षा अधिकारी ने उत्साहित होकर कहा कि मेहनत कभी भी व्यर्थ नहीं जाती और उसके परिणाम अवश्य मिलते हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में वीडियोग्राफी के तहत ही शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने रतिया खण्ड को सक्षम घोषित कर क्षेत्र का नाम गौरांवित किया है, जिसके लिए पूरा रतिया क्षेत्र ही बधाई का पात्र है।

kamal