नए बस स्टैंड के अंदर निजी वाहनों के प्रवेश पर लगे रोक

8/3/2015 1:57:12 PM

रतिया (शैलेंद्र): पिछले करीब 20 वर्षों से शहर में बसों का अधिकतर ठहराव अस्थायी बस अड्डों पर होता था। फतेहाबाद, टोहाना, सरदूलगढ़ व अन्य शहरों, गांवों को जाने वाली बसें संजय गांधी चौक के निकट सड़कों पर खड़ी हो जाती थीं तथा यहीं से ही अपने गंतव्य पर पहुंचती थीं जिस कारण इन मार्गों पर जाम की स्थिति पैदा हो जाती थी क्योंकि एक तो बसों का ठहराव व दूसरा रेहड़ी चालक भी इन बसों के आसपास पहुंच जाते थे जिस कारण शहर के उक्त मुख्य चौक पर जाम लग जाता था। इसे लेकर शहर की कई संस्थाओं व प्रबुद्धजनों ने इस समस्या की शिकायत सी.एम. विंडो तथा तत्कालीन एस.डी.एम.  को की थी।

वहीं तत्कालीन एस.डी.एम. अमना तसनीम ने शहर में गंभीर होती बसों के ठहराव की समस्या को लेकर सभी रोडवेज व प्राइवेट बसों को अस्थायी बस स्टैंड की बजाय नए बस स्टैंड पर भेजने के आदेश दिए थे जिसे लेकर संजय गांधी चौक (पुराना बस स्टैंड) फतेहाबाद, टोहाना, सरदूलगढ़ व अन्य शहरों व गांवों को जाने वाली बसों का ठहराव को लेकर वहां पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया ताकि किसी भी रूट से आने वाली बस यहां खड़ी न होकर नए बस स्टैंड में भेजी जाए व टोहाना जाने वाली बसों के रूट शहर में से जाने की बजाय बाईपास से भेजना शुरू किया था।

वहीं पुराना बस स्टैंड के आसपास के दुकानदारों ने बसों का ठहराव न होने के चलते जहां प्रदर्शन आदि किए हैं व दुकानदारों का एक शिष्टमंडल एस.डी.एम. से भी मिला था तथा रोडवेज महाप्रबंधक ने स्वयं आकर स्थिति का जायजा लिया। बस स्टैंड में लगे निजी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध-वहीं बस स्टैंड के इंचार्ज मोहब्बत पाल सिंह ने बताया कि टोहाना रूट से आने वाली सभी बसें शहर के अंदर से होकर आती हैं व फतेहाबाद रूट पर जाने वाली सभी बसें नए बस स्टैंड पर आने के पश्चात उपायुक्त के आदेशानुसार बोला पैट्रोल पंप पर अस्थायी स्टैंड से यात्रियों को लेकर ही अपने गंतव्य की ओर जाती हैं।