बीमा पाॅलिसी के चलते बाप को दी खौफनाक सजा (देखें तस्वीरें)

8/3/2015 4:04:31 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव भूथनकंला में बेटे के द्वारा 70 लाख रुपए की बीमा पाॅलिसी के चलते बाप का कत्ल करने का मामला आया सामने।

भूना रोड पर मिले किसान ओंकार सिंह की हादसे में बताई जा रही मौत के पीछे हत्या की साजिश का खुलासा हुआ है। ओंकार सिंह की हत्या की साजिश उसी के बेटे कुलदीप सिंह ने रची।

हत्या की यह साजिश कुलदीप सिंह ने अपने पड़ोसी राजेंद्र के साथ मिलकर रची। पुलिस ने कुलदीप उसके पड़ोसी राजेंद्र पर साजिश रच हत्या करने के आरोप में नामजद किया। पुलिस ने आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया है। 

वहीं कुल 4 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। इस बारे मे फतेहाबाद की एस.पी. संगीता कालिया ने बताया कि 6 महीने पहले अपने पिता की कुलदीप ने 70 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी करवाई और 26 जुलाई की रात को सड़क पर लेटाकर कार से अपने ओंकार सिंह को कुचलकर मार दिया।

हत्या करने से पहले ओंकार सिंह को खेत में ट्यूबवेल पर शराब भी पिलाई गई। पुलिस जांच के अनुसार कुलदीप सिंह पर लाखों की देनदारी का दबाव था और इसी दबाव से उभरने के लिए उसने अपने पिता की हत्या की साजिश को हादसा दिखाने की कोशिश की।

पुलिस के अनुसार भूना में सस्ते दामों पर कोठी खरीदने का लालच पाकर एक प्रोपर्टी डीलर को कुलदीप ने 18 लाख रुपए दें, दिए जो उसने कई जगहों से उधार लेकर जुटाए। प्रोपर्टी के चक्कर में ठगी का शिकार हुए कुलदीप पर उधार लिए गए पैसों को लौटाने का दबाव जब बढा़ तो वह पैसा जुटाने के रास्ते ढूंढ़ने लगा।

इस मामले मे जो बीमा पाॅलिसी म्रतक के नाम पर करवाई गई थी उसकी मासिक रिर्टन कुलदीव के कुछ दोस्तों के द्वारा भरी जा रही थी, जिसमें यह तय हुआ था कि उसके पिता की मौत के बाद मिलने वाली राशि का 70 प्रतिशत हिस्सा रिर्टन भरने वाला लेगा और आरोपी कुलदीप को 30 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा। पुलिस ने इस बात का खुलासा भी कर दिया है।