''मांगें मनवाने के लिए धर्म परिवर्तन की धमकी देना गलत''

8/26/2015 12:57:29 PM

भूना (पवन): मांगों को मनवाने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाने की धमकी देने वाले और मुस्लिम धर्म अपनाकर ब्लैकमेलिंग करने वालों के विरुद्ध केस दर्ज किया जाना चाहिए। भगाना गांव के जिन व्यक्तियों ने मुस्लिम धर्म अपनाया है, उनके विरुद्ध और उनकी सहायता करने वालों के विरुद्ध भी केस दर्ज किया जाना चाहिए।

ये मांग हरियाणा हिंदू महासभा अभियान समिति के संयोजक मंडन मिश्र ने भूना में जिला युवा प्रधान सोमबीर भौंसले के निवास पर हिंदू महासभा कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए की।

उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को मनवाने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाने की धमकी देने का फैशन बन गया है। धर्म परिवर्तन की धमकी देने की आड़ में अपनी मांग मनवाना एक तरह से देशद्रोह का मामला है। यदि कोई व्यक्ति अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन करता है तो वह कर सकता है लेकिन अपनी मांगें मनवाने के लिए धर्म परिवर्तन करना सरासर गलत है।

इस तरह की धमकी देने वालों के विरुद्ध धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज किया जाना चाहिए। हरियाणा हिंदू महासभा युवा प्रधान सुशील शर्मा ने कहा कि ढोंगी बाबाओं और साध्वियों ने हिन्दू धर्म को काफी बदनाम किया है। इनके विरुद्ध हिन्दू महासभा देशव्यापी आंदोलन करेगी।

इसी के साथ देश में धर्म परिवर्तन की धमकी देने वालों के विरुद्ध सख्त कानून बनवाने की मांग भी की जाएगी। इस मामले पर महासभा देश की जनता को जागरूक करेगी। इस अवसर पर आकाश कुमार, विनोद मलिक व सतनाम सिंह आदि उपस्थित थे।