भट्टू में ट्रेन रोक कर ली गई सघन तलाशी,संदिग्ध व्यक्ति काबू

1/9/2016 8:57:08 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : भट्टू रेलवे स्टेशन पर फाजिल्का से रेवाड़ी 54783 जाने वाली गाड़ी में संदिग्ध व्यक्ति होने की सूचना पर भट्टू में ट्रेन रोकी गई। गाडी को भट्टू स्टेशन पर रोक कर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को काबू किया गया। यह अभियान करीब दो घंटे तक चला।  

भट्टूकलां रेलवे स्टेशन में फाजिलका से चल कर रेवाड़ी को जाने वाली पैसेन्जर गाड़ी में पुलिस ने आतंकवादी के शक में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है। हालांकि हिरासत मे लिए गए व्यक्ति कोई भी विस्फोटक सामग्री बरामद नहीं हुई,लेकिन पुलिस पठानकोट में हुए घटनाक्रम को लेकर इस मामले की गहराई से जांच कर रही है। गाड़ी संख्या 54783 फाजिलका से चलकर रेवाड़ी जाते हुए डींग रेलवे स्टेशन से चलती है। जिस पर डींग रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर रमेश ने भट्टूकलां के रेलवे स्टेशन मास्टर अरविन्द सिंह को सूचना दी कि गाड़ी में कोई सदिग्ध व्यक्ति की उन्हे सूचना मिली है। भट्टूकलां के स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। गाड़ी के भट्टूकलां पहुंचने से पहले स्टेशन पर थाना प्रभारी जगदीश भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए और इसकी सूचना अपने आला अधिकारियों को दे दी।

गाड़ी तीन बजकर 42 मिनट पर भट्टूृकलां रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। रेलवे स्टेशन पर एक संदिग्ध को पुलिस ने बोगी संख्या 07446 से काबू किया और उसे पूछताछ के लिए थाने में ले गई। सूचना मिलते ही जिला पुलिस कप्तान ओपी नरवाल,एएसपी गंगाराम पूनिया,सीआईए इंचार्ज दलीप सिंह सहित पुलिस बल मौके पर पहुचो। गाड़ी के प्रत्येक डिब्बे की तलाशी शुरू कर दी। तलाशी के बाद गाड़ी को 5 बजकर 13 मिनट पर आदमपुर के लिए रवाना कर दिया गया।

जिला पुलिस कप्तान ने पत्रकार वार्ता में बताया कि संदिग्ध व्यक्ति की सूचना मिलनें पर पुलिस ने तुरन्त यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए प्रत्येक बोगी को खाली करवाकर तलाशी ली गई है। एक व्यक्ति जो पुलिस को अपनी पूरी जानकारी नहीं दे पाया,उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उसके पास एक टैबलेट था। पूरी पूछताछ के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिस ने जिस व्यक्ति को दबोचा है उसके पास एक टैबलेट  भी था। अचानक भारी पुलिस बल व तलाशी अभियान देखकर वे आश्चर्य चकित रह गये। बाद में लोगों ने बताया कि गाड़ी में कोई आतंकवादी होने का संदेह है।