ब्लैकमेलिंग कर पैसा ऐंठने का मामला दर्ज

1/11/2019 1:47:41 PM

टोहाना(वधवा): मर्डर की झूठी साजिश रचकर टोहाना के एक पार्षद को ब्लैकमेल करने व उससे रुपए मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आने का समाचार प्राप्त हुआ है। टोहाना पुलिस ने पीड़ित पार्षद रामेश्वर की शिकायत पर रमेश, आनंद, धर्मेन्द्र व रजनीश के खिलाफ उसे ब्लैकमेल कर उससे रंगदारी मांगने के आरोप में शहर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में पार्षद रामेश्वर ने बताया कि वर्ष 2008 में आनंद निवासी इंदिरा कालोनी उसके पास आया तथा आनंद ने उसे बताया कि वह उसकी पत्नी के मामा के गांव से है और वह उससे रिश्तेदारियां निकालने लगा।

आनंद ने उसे बताया कि उसकी पत्नी पूनम कांस्टेबल है और वह उसकी बदली करवा दे। इसके बाद आनंद ने उसके घर के पास घर ले लिया और उसके घर आने जाने लगा। बाद में उसे पता चला कि आनंद ने अपने गांव की लड़की से भागकर शादी करवाई है। इस पर उसने आनंद को उसके घर आने जाने से मना कर दिया। पार्षद ने पुलिस को बताया कि आनंद काफी शक्की किस्म का व्यक्ति था और वह मोहल्ले की एक औरत को धर्म बहन बनाकर उसके घर आने-जाने लगा। 

शक के कारण उसने 2013 में हवलदार की हत्या कर दी थी और उसे कोर्ट से उम्रकैद हो गई। इसके बाद उसने उसे जेल में बुलाया और धमका कर वकील आदि की फीस के पैसे देने की बात कही। इसके बाद आनंद के भांजे के फोन भी उसके पास आने लगे और उसने करीब धमकियां देकर 1 लाख रुपए ले लिए।
 

 इस बीच उसे कांग्रेस पार्टी का डैलीगेट बनाया गया तो रमेश उससे रंजिश रखने लगा। रमेश, आनंद, धर्मेन्द्र व रजनीश ने एक साजिश रची और उसकी झूठी हत्या की कहानी गढ़कर उसे इस हत्या के केस में फंसाने का भय दिलाकर उससे रुपए मांगने लगे जिससे वह काफी परेशान हो गया था जिसको लेकर उसने इसकी शिकायत शहर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने सभी चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है। 

Deepak Paul