ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझी, 3 को जेल

8/22/2018 11:49:13 AM

टोहाना: शहर पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाने में सफलता हासिल की है।कुछ दिन पूर्व लापता व्यक्ति की उसके पिता सुभाष द्वारा शहर पुलिस को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई गई थी की एक अगस्त को किला मोहल्ला निवासी 31 वर्षीय सुनील रात के लगभग 11 बजे बिना बताए घर से चला गया है। 5 अगस्त को भट्टू के खेड़ी माइनर में एक शव बरामद हुआ जिसे पुलिस ने निशानी आदि बरामद कर शव की पहचान के लिए 3 दिन रखकर अग्रोहा मैडीकल कालेज के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाने के बाद दाह संस्कार कर दिया गया। 

उपरांत उस व्यक्ति की फोटो, पहने गए कपड़े व हाथ में पहना मिला लोहे के कड़े से लापता युवक  सुनील की पहचान हुई। तब पुलिस की सुई हत्या की आशंका की तरफ भी घूमती हुई दिखाई देने लगी तथा  हत्या के मामले को लेकर आगे बढऩे लगे और परिजनों का सहयोग लिया और इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाने में सफलता हासिल की। 

सुनील (31) मजदूरी का कार्य करता था। 1 अगस्त को अचानक संतोख कालोनी में स्थित पार्क में पहुंचा और वहां खड़े एक युवक को मोटरसाइकिल द्वारा डांगरा धाम पर छोड़ आने की अपील की। तब मृतक से पूछा गया कि वह कहां से आया है तो मृतक सुनील ने बताया कि वह माता वाली जोहड़ी से आया है और उसके पास मौजूद थैले में प्रसाद है। तब आरोपियों ने मृतक के थैले की जांच की तो उसमें छोटे-छोटे 2 सरिए मिले जिसको लेकर झगड़ा हो गया। आरोपी गीता कालोनी निवासी गुलशन, शिवा गली निवासी कुलदीप व रामनगर निवासी कृष्ण उसे मोटरसाइकिल पर बिठाकर डांगरा छोडऩे के बहाने हिसार रोड स्थित नहर पर ले गए और जहां 2 लड़कों ने मृतक के हाथ व पांव पकड़ लिए और तीसरे युवक ने उसके सिर में ईंट से 3 वार कर हत्या करने के बाद नहर में फेंक दिया। 

हत्या में प्रयोग की गई ईंट बरामद की जाएगी : थाना प्रभारी
नशे की लत आज एक और हत्या का कारण बनने के साथ-साथ 4 परिवारों की बर्बादी का कारण बनी।  डी.एस.पी. ने यह भी बताया कि चारों लोगों ने नशा किया हुआ था और नशे में होने के कारण तीनों युवकों ने सुनील को मौत के घाट उतार दिया। 
इस दौरान थाना शहर प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि इस ब्लाइंड मर्डर को लेकर परिजनों से पूछताछ के बाद तीनों युवकों पर हत्या की सुई घूमी तो पुलिस द्वारा तीनों युवकों को बुलाकर गंभीरता से पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या की बात को स्वीकार किया और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। जिन्हें बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा और रिमांड पर लेकर प्रयोग किए गए मोटरसाइकिल, घटना स्थल की निशानदेही व हत्या में प्रयोग की गई ईंट बरामद की जाएगी।

Deepak Paul