आग से सवा सौ एकड़ से अधिक भूसा जला

4/23/2017 4:19:30 PM

रतिया (बांसल):क्षेत्र में बीती रात आग से क्षेत्र के कई गांवों में अनेक किसानों की सवा सौ एकड़ से अधिक गेहूं का भूसा जलकर राख हो गया। इससे किसानों को भारी नुक्सान पहुंचा है। दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बीती रात चली तेज आंधी के कारण गांव सुंदर नगर ढाणी में गेहूं के भूसे को लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

सुंदर नगर ढाणी से शुरू आग गांव हमजापुर से होते गांव अहरवां तक फैल गई। तेजी से फैली आग से गांव सुंदर नगर ढाणी में ठेके पर जमीन लेकर काश्त करने वाले गांव सहनाल के किसान पाली का 4 एकड़ गेहूं का भूसा, कुलविंद्र सिंह का 12 एकड़ भूसा, दीदार सिंह का 9 एकड़ भूसा, गुरमेल सिंह का 12 एकड़ भूसा, हैप्पी का 28 एकड़ गेहूं का भूसा, निम्मा सिंह का 4 एकड़, परमजीत सिंह का 3 एकड़ भूसा, गुरनाम सिंह का 4 एकड़ गेहूं का भूसा जल गया। इसी तरह गांव हमाजपुर के किसान के लखवीर सिंह का 20 एकड़ भूसा, जगविंद्र सिंह का 20 एकड़ गेहूं का भूसा व एक तूड़ी का कूप जल गया।

इस तरह किसान सतिंद्र सिंह, जीत सिंह सहित अनेक किसानों का खेतों में पड़ा गेहूं का भूसा जलकर राख हो गया। तेज आंधी के कारण अचानक लगी आग तेजी से फैलते हुए अनेक किसानों का खेतों में पड़ा हुआ गेहूं का भूसा अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों व दमकल कर्मियों ने घंटों बाद आग पर काबू पाया। किसानों ने हाल ही में खेतों में गेहूं की कटाई करवाई थी और तूड़ी बनवाने के लिए खेतों में गेहूं का भूसा पड़ा था। अचानक आग से उनका हजारों रुपए का भूसा जल गया है। अब गेहूं का भूसा जल जाने के कारण उन्हें महंगे दामों पर तूड़ी खरीदनी पड़ेगी।