2 आरोपियों के खिलाफ  आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज

8/24/2019 11:27:01 AM

टोहाना: पारता गांववासी 31 वर्षीय एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पास से सुसाइड नोट व मोबाइल वीडियो भी मिली है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर थाना प्रभारी रविंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम हेतु नागरिक अस्पताल लाया गया।जहां डाक्टरों ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के हवाले कर दिया।  मृतक की पत्नी की शिकायत पर 2 आरोपी लोगों के खिलाफ  आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को मृतक रत्न सिंह (31) की पत्नी ममता ने बताया कि उसके 2 लड़के व एक लड़की है।

 लगभग 1 वर्ष पूर्व उसका पति रत्न उकलाना में करियाना स्टोर पर माल सप्लाई करने का कार्य करता था। उसके कुछ दिन बाद ही आरोपी दुकानदार विक्की, विशाल दोनों भाइयों ने उस पर सामान सप्लाई करने के पैसों की हेरा-फेरी व चैक आदि के झूठे आरोप लगा दिए, जिसको लेकर पंचायत भी हुई। उसके बावजूद भी उसके पति को आरोपी बताते रहे, जिस कारण वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा और उकलाना में काम छोड़कर हिसार फैक्टरी में मजदूरी करने लगा।

22 अगस्त को सुबह 11 बजे उसका पति पहले पिरथला और फिर हिसार जाने की बात कहकर गया था और देर सायं पता चला कि उसके पति रत्न ने पिरथला के पास नहर किनारे पेड़ पर रस्सी गले में डालकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। उसके पास से एक मोबाइल व एक डायरी के निकले हुए 2 पेज मिले। जिसमें मृतक ने मौत का जिम्मेदार विक्की व विशाल को ठहराया हुआ था। शिकायत में उसने बताया है कि दोनों आरोपियों के दबाव के में आकर परेशानी के चलते उसने जीवन लीला समाप्त कर ली है।

Isha