युवक की हत्या का मामला, पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

8/13/2019 11:08:33 AM

टोहाना (सुशील सिंगला):एक सप्ताह पूर्व भूना रोड स्थित इंदिरा कालेज में पूर्व छात्र गुरदीप की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस ने गोली मारने वाले आरोपी सतनाम सहित दो आरोपियों को काबू कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को टोहाना क्षेत्र से काबू किया है। दोनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायलय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि आरोपियों से वारदात में प्रयोग की गई कार व पिस्तौल को बरामद किया जा सके। पुलिस के अनुसार गिरफत में चंदड निवासी आरोपी सतनाम बाक्सर ने धमतान निवासी संदीप के कहने पर गुरदीप को गोली मारी थी। 

ऐसे हुआ खुलासा
जानकारी देते हुए थाना शहर प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि 5 अगस्त को भूना रोड स्थित इंदिरा गांधी कालेज में पूर्व छात्र कालवन निवासी गुरदीप उर्फ दीपू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के मामले में पुलिस ने धमतान निवासी संदीप, गीता कलोनी निवासी राहुुल बाक्सर व एक अन्य के खिलाफ हत्या की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस के अनुसार हत्या की वारदात के दिन कालेज के कैमरे बंद थे लेकिन पुलिस ने जब आस-पास के कैमरें खंगाले तो उसमें एक संदिग्ध रिट्ज कार कालेज के नजदीक नजर आई जिसके बाद पुलिस ने जांच की तो पाया कि कार हत्या के आरोपी धमतान निवासी संदीप के नाम पर दर्ज है। कार की दिशा को जांचते हुए पुलिस की टीम आरोपियों की जांच में जुट गई जिसके बाद गुरदीप को गोली मारने वाले चंदड निवासी सतनाम व किल्ला मौहल्ला निवासी रितिक की पहचान हुई। पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही थी कि उन्होंने आरोपी सतनाम को अकांवाली व रितिक को शहर से काबू कर लिया। 

पुलिस के अनुसार आरोपी धमतान निवासी संदीप की रिट्ज कार में बैठ कर आए थे। योजना के अनुसार आरोपी सतनाम कालेज में गया तथा गुरदीप को गोली माकर आ गया। आरोपी कार में बैठकर घटनास्थल से फरार हो गए थे। एसएचओ ने बताया कि आरोपी पिछले कई दिनों से गुरदीप की रैकी कर रहे थे जब गुरदीप कालेज में आया तो इस घटना को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि जब गुरदीप व आरोपी संदीप कालेज में थे तो उस समय भी कालेज की प्रधानगी को लेकर झगडा हुए थे। गुरदीप जहां कालेज की प्रधानगी लाकर अपने गांव कालवन का नाम आगे करना चाहता था तो धमतान का नाम करने के लिए संदीप कार्य कर रहा था। 

 

Isha