सुरक्षा की दृष्टि से शहर किया सील

1/18/2019 12:52:51 PM

रतिया(झंडई): सी.बी.आई. की विशेष अदालत द्वारा गुरुवार को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम तथा अन्य आरोपियों को सजा सुनाए जाने के मामले को लेकर जहां सुरक्षा की दृष्टि से शहर को पूरी तरह सील कर नाकाबंदी की गई थी, वहीं शहर के फतेहाबाद रोड पर स्थित नामचर्चा घर पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई थी।

उपरोक्त मामले को लेकर किसी प्रकार की शांति भंग न हो, इस दृष्टि से विशेषकर पंजाब सीमा पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया था और जहां हरियाणा की पुलिस पंजाब क्षेत्र से आने वाले वाहनों की तलाशी ले रही थी। वहीं, पंजाब सीमा पर तैनात पंजाब पुलिस भी हरियाणा क्षेत्र से जाने वाले प्रत्येक वाहनों की जांच कर रही थी।

हालांकि सी.बी.आई. अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के मामले को लेकर क्षेत्र में शांति की बहाली को लेकर शहर पुलिस के थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने संबंधित डेरे के अनुयायियों के साथ विशेष बैठक की थी और डेरे के बाहर सुरक्षा बढ़ाते हुए शांतिमय माहौल बनाने का भी आह्वान किया था। सदर थाना प्रभारी कपिल सिहाग की देख-रेख में भी विशेष टीम गठित की गई और इस टीम ने जहां शहर के चारों तरफ लगाए गए नाकों का अवलोकन किया, वहीं पंजाब सीमा पर भी सुरक्षा को लेकर विशेष हिदायतें दी गईं।

नाकाबंदी दौरान यातायात पुलिस के इंचार्ज इंद्राज सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने भी सुरक्षा की दृष्टि से अनेक स्थानों पर नाके लगाए और वाहनों की जांच-पड़ताल की। पंजाब सीमा पर तैनात बोहा थाना के इंस्पैक्टर गुरदीप सिंह ने सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा के साथ लगते सभी नाकों का निरीक्षण किया और इस दौरान उन्होंने हरियाणा से प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहनों की जांच-पड़ताल करने के भी आदेश दिए।

सीमा पर तैनात पंजाब पुलिस के सहायक उप निरीक्षक लक्खा सिंह, हैड कांस्टेबल मुख्त्यार सिंह, प्रगट सिंह, बलजीत सिंह, चमकौर सिंह, अजैब सिंह, हरजिंद्र सिंह के अलावा महिला पुलिसकर्मी राजविंद्र कौर व गुरजिंद्र कौर ने प्रत्येक वाहनों की जांच-पड़ताल की। रतिया थाना अध्यक्ष कुलदीप सिंह भी पूरे क्षेत्र में लगातार सुरक्षा व्यवस्था का गंभीरता से जायजा लेते रहे।

हालांकि देर सायं तक पूरे क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रही, लेकिन फिर भी किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो इस दृष्टि से भी सतर्कता विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारियों की विशेष ड्यूटियां लगाई गई थीं।

Deepak Paul