पकड़ में आया दानपात्र से राशि निकालने वाला चोर

7/13/2019 11:25:49 AM

कुलां (मोंगा): गांव अकांवाली स्थित खानगाह के दानपात्र में से देर रात्रि को राशि निकालने एवं चुराने वाला चोर शुक्रवार को ग्रामीणों की पकड़ में आ गया। इस चोर की पहचान होने पर खानगाह पर कार्यरत पीर बाबा मियां हुस्नाक जी वैल्फेयर सोसायटी द्वारा इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। जानकारी के अनुसार गांव अकांवाली स्थित खानगाह जो कि एक बहुत बड़ा आस्था का केंद्र है।  इस खानगाह के दानपात्र में से पिछले काफी समय से आए दिन राशि निकाले एवं चोरी किए जाने की वारदात हो रही थी। सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज देखने से ग्रामीणों द्वारा इस चोर की पहचान कर ली गई थी लेकिन ग्रामीण इस चोर को दानपात्र में राशि निकालते एवं चोरी करते हुए रंगे हाथ पकडऩा चाहते थे।

वीरवार देर रात्रि करीबन 12 बजकर 45 मिनट पर यह चोर खानगाह में चोरी करने के लिए दाखिल हुआ तो इसका पता वैल्फेयर सोसायटी के सदस्यों को भी चल गया लेकिन  सोसायटी के सदस्य एवं ग्रामीण इस चोर को पकड़ पाते, इससे पहले ही यह चोर मौकास्थल से भाग खड़ा हुआ। शुक्रवार सुबह को इस घटना की सूचना पाकर खानगाह पर काफी संख्या में ग्रामीण इक_े हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा गांव अकांवाली के ही इस चोर हरपाल उर्फ काला राम को उसके घर से काबू कर लिया गया। पकड़ में आए इस चोर द्वारा वैल्फेयर सोसायटी एवं ग्रामीणों के समक्ष अपना जुर्म कबूल करते हुए माफी मांगी गई और भविष्य में कभी भी ऐसा कार्य न करने की बात कही।

दानपात्र में से तारकोल की सहायता से निकालता था राशि
पकड़ में आया यह चोर बड़े ही शातिर तरीके से दानपात्र से राशि निकालता एवं चोरी करता था। किसी तार के आगे तारकोल लगाकर उसे दानपात्र में डाल देता था और जब राशि एवं नोट इस तारकोल पर चिपक जाता तो उसे बाहर खींच लेता था। इस तरह से वह लगातार ही इस घटना को अंजाम दे रहा था।

सी.सी.टी.वी. फुटेज से पकड़ा गया चोर
सी.सी.टी.वी. फुटेज देखने से पता चला कि पकड़ में आया यह चोर जब भी दानपात्र में से राशि निकालता एवं चोरी करता था तो वह आराम से बिना किसी डर के इस वारदात को अंजाम देता था। सी.सी.टी.वी. फुटेज के अनुसार यह चोर करीबन 2 घंटे तक खानगाह के अंदर बैठकर राशि निकालता रहता था। 
 

Isha