जाटों ने सिरसा से चण्डीगढ़ रोड जाम की

2/18/2016 2:14:11 PM

फतेहाबाद,(रमेश भट्ट) : यहां आरक्षण को लेकर जाटों ने सिरसा से चण्डीगढ़ रोड जाम किया हुआ है। ढाणी गोपाल के साथ जांडली कला और नहला गांव के लोग भी सड़कों पर उतर गए हैं। पेड काटकर सडक पर जाम लगा दिया है और सड़क पर बैठकर नारेबाजी कर रहे है। उनका कहना है कि जब तक आरक्षण नहीं मिल जाता तब तक यह लड़ाई,जारी रहेगी। इस जाम से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

प्रदेश में जाट आरक्षण की आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। अब फतेहाबाद मे भी जाटो ने सडकों को जाम करना शुरू कर दिया है। जाटों का आरोप है कि सरकार द्वारा उनके साथ वायदा खिलाफी की गई है। यही वजह है कि अब वह आंदोलन की राह पर निकले हैं। उन्हें जब तक आरक्षण नहीं मिलता तब तक जाटों का आदोलन जारी रहेगा। युवा जाट नेता बलवान सिंह ने कह कि जाटों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इसके बाद अब जाट अपनी लडाई खुद लडेंगे और आरक्षण नहीं मिलने तक उनका जाम पूरी तरह से जारी रहेगा। 

जाटों का कहना था कि सरकार उन्हें भुलाने का काम कर रही है,लेकिन वह अपना हक लेकर रहेंगे। जाटों का कहना था कि अगर आज शाम तक उनकी समस्या का कोई हल नहीं हुआ तो वह पूरे जिले को जमकर देंगे। उन्होंने कहा कि बारिश में भी जाट डटे हुए हैं और हर स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं।

इस जाम में फंसे लोगों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि वे काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं। जो व्यक्ति उस इलाके का जानकार नहीं है, वह इधर—उधर भटक रहा है। इसलिए सरकार को चाहिए कि सडकों से जाम का खुलवाएं।