शहर में दूषित पानी सप्लाई होने पर फैला आक्रोश, लगाया आरोप

4/23/2019 10:38:35 AM

रतिया(झंडई): शहर की पुरानी गऊशाला के समीप वार्ड नं.-3 व 4 में दूषित पानी की सप्लाई होने से वार्डवासियों में काफी आक्रोश पाया जा रहा है। आक्रोशित हुए वार्डवासियों का आरोप है कि विभाग की लापरवाही के चलते प्रतिदिन उन्हें सीवरेजयुक्त गंदा पानी ही पीने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जिसके चलते कभी भी उनके वार्ड में महामारी फैल सकती है। वार्डवासियों में शामिल दर्शन सिंह, अमरजीत कौर, पाला सिंह, जसवंत सिंह, गुरप्रीत सिंह, धोनी सिंह, संजू, मंगा सिंह, किरण, रिंकू, बादल सिंह, राज कौर, काका व जैलो आदि ने जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन सप्लाई किए जाने वाले पानी की बोतलें दिखाते हुए बताया कि सुबह जब भी घरों में पानी की सप्लाई होती है तो पानी इतना अधिक दूषित होता है कि उसमें भारी भरकम बदबू आती है।

पिछले दिनों विभाग द्वारा सीवरेज लाइन डाली गई थी और लाइन के कारण ही भूमिगत पीने के पानी की पाइप लाइनें भी लीकेज हो गई जिसके चलते पानी बंद होने के बाद दूषित पानी पाइपों में ही चला जाता है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन दूषित पानी सप्लाई होने के कारण वार्डवासियों ने इसकी शिकायत पार्षद प्रतिनिधियों के माध्यम से विभाग को भी दी थी, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। अगर इसी तरह घरों में पानी सप्लाई हुआ तो आने वाले जून माह में भीषण गर्मी के दौरान घरों में काफी महामारी फैल सकती है और दूषित पानी के चलते पूरे शहर का वातावरण भी प्रभावित हो सकता है।

उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों से आह्वान किया कि समय रहते हुए उनके वार्ड का निरीक्षण किया जाए और जहां भी लीकेज है उसको बंद कर वार्ड में शुद्ध पानी की सप्लाई आरंभ की जाए।इस समस्या को लेकर जब जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता जगदीश चंद्र से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी ही उनके संज्ञान में उपरोक्त मामला आया है और शीघ्र टीम भेज कर लीकेज व्यवस्था को दुरुस्त करवाया जाएगा और शुद्ध पानी की सप्लाई भी दी जाएगी।

kamal