1 दिन के लिए ही पदोन्नत हुए थे 2109 टी.जी.टी. अध्यापक!

4/28/2016 4:01:40 PM

फतेहाबाद: टी.वी. चैनलों पर प्रसारित होने वाले शिक्षा मंत्री हरियाणा सरकार के बेतुकी फरमान कि हरियाणा में 2109 टी.जी.टी. अध्यापकों को पी.जी.टी. पद पर प्रमोट कर दिया है परन्तु जब हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सी.एन. भारती ने शिक्षा निदेशालय में दूरभाष से बातचीत की तो पता चला कि शिक्षा विभाग से कोई पदोन्नति सूचियां जारी नहीं हुई हैं।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के महासचिव सी.एन. भारती, उप महासचिव राजेन्द्र बाटु, उप प्रधान धर्मेंद्र ढांडा व राज्य कमेटी सदस्य राजपाल मित्ताथल ने संयुक्त बयान जारी कर बताया कि शिक्षा मंत्री के ऐसे हवाई तोहफे देते-देते साल व कई महीने बीत गए हैं। हरियाणा में 10,000 से ज्यादा प्रवक्ता के पदोन्नति पद खाली पड़े हैं। ऐसे में 2109 को देने के क्या मायने हैं।

उन्होंने कहा कि संगठन ने संघर्षों के बलबूते पर नई नियुक्तियों व पदोन्नतियों में काऊंसिलिंग से स्टेशन देने की प्रक्रिया शुरू करवाई थी लेकिन वर्तमान सरकार सभी लोकतांत्रिक व जायज परम्पराओं को तोड़ कर पुन: भ्रष्टाचार व भाई भतीजावाद के रास्ते पर चल कर सभी पदोन्नतियां एक तरफा स्टेशन दे रही हैं जिसके चलते निदेशालय में मंडी का रूप धारण कर लिया है। जहां स्टेशनों की बोली लग रही है।

अध्यापक संघ मांग करता है कि पदोन्नति सूचियों के अतिरिक्त नवचयनित जे.बी.टी. अध्यापकों को तुरंत स्टेशन दिए जाएं। गैस्ट टीचर्ज व कम्प्यूटर टीचर्ज, लैब सहायक को पक्का करने, ट्रांसफर पॉलिसी अध्यापक की इच्छा अनुसार हो, हर विद्यालय में चपड़ासी, चौकीदार, कम्प्यूटर टीचर्ज नियुक्त करने व अन्य गैर-शैक्षिक कार्य न लेने आदि मांगों को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा 4 मई को मास डैपुटेशन के साथ पंचकूला में धरना-प्रदर्शन करेगा।