न.पा. के लिए सिरदर्द बना मुख्य बाजार का अतिक्रमण, कुछ दुकानदार नहीं कर रहे सहयोग

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 01:00 PM (IST)

रतिया(ललित): मुख्य बाजार के दुकानदारों का अतिक्रमण न.पा. व राहगीरों के अलावा स्वयं दुकानदारों के लिए भी सिर दर्द बन चुका है क्योंकि मुख्य बाजार में राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल के आसपास के कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के आगे लगभग 10 फीट तक अपनी दुकानों का सामान सड़क के बीचों-बीच प्रदर्शन के लिए या यूं कहें कि ग्राहकों को अपनी दुकानों की ओर आकर्षित करने के लिए लगा लेते हैं। 

जिस कारण मार्ग सकीर्ण हो जाता है और यही सबसे बड़ी परेशानी है। दुकानदारों का कहना है कि ऐसा नहीं है त्यौहार या सैलिब्रेशन के दिनों में ही ये लोग दुकानों के बाहर प्रदर्शनी लगाते हैं। पूरे के पूरे वर्ष इन दुकानदारों का यही हाल रहता है। न.पा. की कार्रवाई की जैसे ही ऐसे दुकानदारों को भनक लगती है तो कुछ समय के लिए यह अपनी दुकानों का सामान उठाकर एक बार अंदर रख लेते हैं जैसे ही न.पा. की टीम बाजार से जाती है तो सामान तुरंत बाहर। बिल्ली-चूहे जैसा यह खेल पिछले लंबे अरसे से चल रहा है।

वीडियोग्राफी कर हो कार्रवाई
क्षेत्रवासी शरनजीत, बूटा सिंह, भोला सिंह व नरेश आदि का कहना है कि प्रशासन ऐसे अतिक्रमण कारियों की पहले वीडियोग्राफी करवाए फिर इन पर सख्त कार्रवाई करें। न.पा. की टीम जैसे ही बाजार में प्रवेश करती है तो अतिक्रमण हटा लिया जाता है, जैसे ही टीम वापस जाती है तो अतिक्रमण फिर हो जाता है।

ऐसे में अतिक्रमण से राहत नहीं मिल सकती है। प्रशासन को चाहिए कि पहले अतिक्रमण करने वालों की वीडियोग्राफी करवाए फिर कार्रवाई करें ताकि दुकानदार अतिक्रमण करने से पहले प्रशासन की कार्रवाई को याद रखें। अभी तक प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ  कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है जिस कारण अतिक्रमण अब लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। इस बारे में नगर पालिका सचिव पंकज कुमार का कहना है कि अभी कुछ समय पहले ही उन्होंने चार्ज लिया है। वह स्वयं बाजार जाकर स्थिति का जायजा लेंगे और बाजार को अतिक्रमण मुक्त करवाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

static