सफाई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों ने कसी कमर

4/14/2019 3:40:33 PM

रतिया (झंडई): शहर में पिछले काफी दिनों से चरमराई सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए नगरपालिका अधिकारियों ने कमर कस ली है। नगरपालिका अधिकारियों ने शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सभी मुख्य मार्गों एवं मोहल्लों में सफ ाई व्यवस्था का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है।

नगरपालिका के सचिव सुरेंद्रपाल, एम.ई. सुमेर सिंह, जे.ई. सुमित चोपड़ा व सफाई निरीक्षक कुलदीप ने शहर के बुढलाडा रोड, फतेहाबाद रोड व पुराने बस स्टैंड क्षेत्र का निरीक्षण किया और सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस निरीक्षण के दौरान नगरपालिका अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए कि सड़क के ऊपर पड़ी मिट्टी को उठाया जाए तथा सड़क के दोनों तरफ  व फु टपाथ पर जमी मिट्टी को भी साफ किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्य मार्गों पर कहीं भी धूल मिट्टी दिखाई नहीं देनी चाहिए तथा सड़क के पास पड़ी मिट्टी को उठाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। उन्होंने नगरपालिका सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए कि फतेहाबाद रोड, बुढलाडा रोड व टोहाना रोड मुख्य मार्गों पर सफाई की ओर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि उडऩे वाली धूल मिट्टी से दुकानदारों को निजात मिल सके।

नगरपालिका सचिव ने बताया कि शहर में सफ ाई व्यवस्था सुचारु न होने की काफी शिकायतें मिल रही थी, इसलिए अब सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा और सभी मुख्य मार्गों पर व वार्डों में पड़ी मिट्टी को उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सफ ाई व्यवस्था को दुरुस्त क रने के लिए सक्षम युवाओं की भी नियुक्ति की गई है जो सफ ाई व्यवस्था की फ ोटोग्राफ ी करके उसकी रिपोर्ट नगरपालिका अधिकारियों को भेजेंगे। 

Shivam