दिनदहाड़े चोरों ने की लाखों की चोरी

10/23/2016 2:31:29 PM

भूना (पवन): टैलीफोन एक्सचेंज के पीछे स्थित एक घर से चोर दिन में ही लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषणों व नकदी पर हाथ साफ कर गए। घटना के वक्त घर की महिलाएं अग्रसैन जयंती समारोह में गई हुई थी तथा पुरुष सदस्य दुकानों पर थे। दोपहर 1 बजे के करीब मकान मालिक का बेटा घर संभालने आया तो वारदात का पता चला। मकान मालिक खजान चंद गोयल के बेटे प्रदीप ने बताया कि सुबह 11 बजे के करीब घर की महिलाएं हिसार रोड पर स्थित अग्रसैन भवन में आयोजित अग्रसैन जयंती समारोह में चली गई तथा वह, उसका दूसरा भाई संदीप व पिता अपनी-अपनी दुकानों में आ गए। दोपहर 1 बजे के करीब घर आया तो दरवाजा खुला पड़ा था। उसने सोचा कि बड़ा भाई संदीप दुकान से वापस आ गया है। वह टॉयलेट में चला गया। इसी बीच बड़ा भाई संदीप भी वहां पहुंच गया। 


संदीप ने सोचा कि प्रदीप घर में है। जैसे ही वह अंदर आया तो घर में कोई नहीं था तथा कमरे के ताले व कमरे में रखी अलमारी टूटी पड़ी थी। अलमारी के पास सामान अस्त-व्यस्त बिखरा पड़ा था। उसे अनहोनी का अहसास हुआ। उसने तत्काल अपने परिजनों को मामले की सूचना दी। परिजन समारोह छोड़कर घर पहुंचे तथा सामान संभाला। संदीप व प्रदीप ने बताया कि अलमारी में रखे 20-22 तोले सोने-चांदी के गहने व 50000 रुपए के करीब की नकदी गायब पाई गई है। चोर अलमारी में रखे मिट्टी के गोलकों को तोड़कर बच्चों द्वारा जेबखर्ची से बचाकर रखी गई राशि भी ले उड़े। गृह स्वामी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। 


दूसरी तरफ ए.एस.पी. गंगाराम पूनिया भी मौके पर पहुंचे। ङ्क्षफगर प्रिन्ट विशेषज्ञ डा. जोगेंद्र सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंची टीम ने वारदात स्थल से ङ्क्षफगर प्रिन्ट लिए। बस्ती के बीच स्थित इस मकान से इस तरह चोरी की वारदात से मोहल्लावासियों में दहशत पनप गई है। व्यापार मंडल के प्रधान कैलाश बंसल, वार्ड के पार्षद प्रवीन जैन, निक्का बागड़ी, प्रह्लाद ग्रोवर, पवन दहिया, अनिल जैन, आशु जैन सहित कई अन्य भी मौके पर पहुंचे तथा दिन-दिहाड़े हुई वारदात पर चिन्ता जताई। उन्होंने पुलिस से चोरों का सुराग लगाने व माल बरामद करने की मांग की है।