प्लाईवुड फैक्टरी में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 11:32 AM (IST)

फतेहाबाद(स.ह.): खैरातीखेड़ा रोड से दरियापुर रोड पर स्थित एक प्लाईवुड की फैक्टरी में शनिवार देर रात्रि आग लगने का समाचार है। आग लगने का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है। आगजनी से किसी की जान का नुक्सान तो नहीं हुआ, मगर फैक्टरी में रखा सारा सामान जल गया। आगजनी की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। आग इतनी भयंकर थी कि फतेहाबाद के अलावा सिरसा, हिसार व रतिया से भी दमकल विभाग की गाडिय़ां पहुंचीं और इस आग पर काबू पाया।

अभी तक फैक्टरी में हुए नुक्सान का आंकलन नहीं हो पाया है। फैक्टरी मालिक सतीश कुमार जो कि रिटायर्ड एस.डी.ओ. चरखी दादरी है, को फैक्टरी में आगजनी का पता चला तो मालिक ने तुरंत रात्रि करीब 2 बजे दमकल विभाग में पहुंचकर आग की सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का कार्य शुरू किया।

हिसार, सिरसा व रतिया से भी पहुंची दमकल गाडिय़ां
फतेहाबाद से दमकल विभाग की 4 गाडिय़ां पहुंचने के बाद भी आग पर काबू पाना मुश्किल हुआ तो पड़ोसी जिलों से भी दमकल गाडिय़ां मंगवानी पड़ी। फ तेहाबाद से 4 गाडिय़ों के अलावा हिसार, सिरसा व रतिया से एक-एक दमकल गाड़ी पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

फसल को हो सकता था नुक्सान
फैक्टरी में लगी आग के बाद आस-पास खड़ी गेहूं की फ सल को नुक्सान हो सकता था लेकिन सौभाग्यवश फ सलों को नुक्सान नहीं हुआ। दमकल विभाग के कर्मचारियों की सूझ-बूझ से फ सल व जानी नुक्सान नहीं हो सका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static