नशीले पदार्थ के साथ मां-बेटा सहित 4 गिरफ्तार

6/30/2019 11:37:41 AM

फतेहाबाद (देवेंद्र) : पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह के निर्देशानुसार जिला पुलिस ने नशा तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसते हुए 4 व्यक्तियों को नशीले पदार्थों सहित गिरफ्तार किया है जबकि एक युवक पुलिस को चकमा देकर भागनेे में कामयाब हो गया। गिरफ्तार आरोपियों में मां-बेटा भी शामिल हैं जो मोटरसाइकिल पर हैरोइन बेचने के लिए आ रहे थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों से कुल 103.20 ग्राम हैरोईन व 200 ग्राम गांजा बरामद कर 5 लोगों के खिलाफ  सिटी थाना में तीन मामले दर्ज किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सीआईए स्टाफ  के ए.एस.आई. भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम ने मिनी बाईपास बीघड़ रोड से मोटर साइकिल सवार मां-बेटा से 100 ग्राम हैरोइन बरामद की हैं। सी.आई.ए. स्टाफ की एक टीम सरकारी गाड़ी पर मिनी बाईपास बीघड रोड पर मौजूद थी कि फतेहाबाद शहर की तरफ से एक मोटर साइकिल चलाता युवक आया और मोटर साइकिल के पीछे एक औरत बैठी थी।  युवक ने सामने पुलिस को देखकर मोटर साइकिल को वापिस मोडऩे की कोशिश की तो पुलिस को शक हुआ और तुरंत दोनों के पास पहुंचकर काबू किया जिन्होंने अपनी पहचान सुरेंद्र कुमार व परमेश्वरी देवी निवासी बीघड़ रोड के रूप में दी। शक के आधार पर पुलिस ने जांच हेतु मौके पर डी.एस.पी. मुख्यालय, धर्मबीर सिंह को मौके पर बुलाया और डी.एस.पी. की मौजूदगी में जांच करने पर इनसे पुलिस को 100 ग्राम हैरोइन मिली। आरोपी मां-बेटा के खिलाफ  एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर शनिवार अदालत में पेश कर दिया गया। वहीं, सिटी थाना के अंतर्गत के अंतर्गत बस स्टैंड चौकी इंचार्ज ए.एस.आई. वेदपाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 2 युवकों से 3.20 ग्राम हैरोइन बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दूसरा आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग गया। बस स्टैंड चौकी एक टीम टी-प्वाइंट गीता मंदिर रोड पर गश्त दौरान मौजूद थी कि एक स्कूटी पर 2 युवक रतिया मोड़ की तरफ  से आते दिखाई दिए। सामने पुलिस को देखते हुए चालक ने स्कूटी को रोका और वापस मोडऩे लगा तो स्कूटी बंद हो गई। 
स्कूटी के पीछे बैठा युवक मौके से फ रार हो गया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए स्कूटी चालक को हिरासत में लिया जिसने अपनी पहचान राजा राम निवासी इंद्रपुरा मोहल्ला के रूप में दी तथा फ रार हुए युवक की पहचान विक्की उर्फ  कापा निवासी कबीर बस्ती के रूप में हुई। तलाशी लेने पर युवक से 3.20 ग्राम हैरोइन मिली। पुलिस ने स्कूटी व हैरोइन कब्जे में लेकर उक्त दोनों युवकों के खिलाफ  सिटी थाना में मामला दर्ज कर फरार युवक की तलाश शुरू कर दी है।

इसी प्रकार अपराध शाखा पुलिस ने मिनी बाईपास नहर पुल के नजदीक से बलविंद्र उर्फ  काली निवासी बीघड़ रोड, काठमंडी को गांजा सहित काबू किया है। सब-इंस्पैक्टर राजा राम के नेतृत्व में अपराध शाखा पुलिस नहर पुल बीघड़ रोड पर गश्त दौरान मौजूद थी कि पुलिस ने संदेह के आधार पर उक्त युवक की तलाशी ली तो 200 ग्राम गांजा बरामद हुआ। आरोपी पर सिटी थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अदालत में पेश कर दिया गया। पुलिस उक्त सभी आरोपियों का कोर्ट के आदेश पर रिमांड लेकर असली सप्लायर का पता लगाएगी।

Isha