4 के खिलाफ  धोखाधड़ी का मामला दर्ज

1/10/2019 1:07:41 PM

टोहाना(वधवा): वार्ड नं.-7 निवासी सचिन जुलाहा की शिकायत पर शहर पुलिस ने फ तेहाबाद व रतिया के 4 लोगों पर धोखाधड़ी कर विदेश भेजने व अपराधी किस्म के लोगों को बेचने की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में उसने बताया कि फ तेहाबाद के सचिन मेहता ने रतिया के गांव अंकित चोपड़ा से मिलवाया तथा उसे मलेशिया में अच्छी नौकरी देने के आश्वासन पर उसे 2 लाख 17 हजार रुपए ले लिए जिसमें से 70 हजार रु पए नकदी व एक लाख 47 हजार रुपए ऑनलाइन टांजैक्शन करवाई।

शिकायतकत्र्ता ने बताया कि बातचीत के बाद 3 जनवरी को उसे भुवनेश्वर जाने के लिए कहा। जहां से उसे मलेशिया की फ्लाइट द्वारा भेजा जाना था। इससे पूर्व आरोपी ने फ्लाइट की कई तारीखे बदली जब उसने पैसे वापस करने की मांग की तो 13 जनवरी को उसे अन्य आरोपी करण के साथ मलेशिया भेजा गया। मलेशिया के हवाई अड्डे पर इमीग्रेशन अधिकारी ने नकदी अन्य समान बारी पूछताछ की तो सही जवाब न देने पर उन्हें 12 घंटे के लिए जेल में डाल दिया गया। संपर्क करने के बाद हमें डिपोर्ट कर दिया गया और 17 जनवरी को दोबारा मलेशिया भेजा गया।

आरोपियों ने सेल्समैन की नौकरी की बजाय सिक्योरिटी गार्ड के पद पर रहने के लिए कहा जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे वहीं एक पाकिस्तानी व्यक्ति के पास बेच दिया और वह व्यक्ति उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करने लगा। काफ ी दिन बीत जाने के बाद अचानक वह उनके चंगुल से भागकर परिजनों को सूचित किया जब परिजनों ने भेजने वाले व्यक्ति से संपर्क कि या तो वे उनका सहयोग करने की बजाय जान से मारने की धमकी देने लगे। तब वह परिजनों के सहयोग से वापस घर पहुंचा और पुलिस को आप बीती बताई। पुलिस ने फ तेहाबाद निवासी सचिन मेहता, राजकुमार रतिया के गांव लाली निवासी अंकित व कर्ण के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
 

Deepak Paul