वीडियो में देखें, रामदेव के पतंजलि स्टोर पर स्वास्थ्य विभाग का छापा, कई उत्पाद सील

8/6/2016 3:15:07 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग ने बाबा रामदेव के पतंजलि स्वदेसी केंद्र के उत्पादों की दुकानों पर छापेमारी की। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ गिरीश की अगुवाई टीम ने छापेमारी की। 

 

पंतजलि के आंवला मुरब्बे में फफूंदी पाए जाने की घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव ढींगसरा निवासी संजीव कुमार पुत्र प्रदीप कुमार की लिखित शिकायत के बाद लालबत्ती चौक के पास पंतजलि के उत्पाद बेचने वाली दुकान ओम स्वदेशी आर्गेनिक स्टोर पर छापेमारी कर दुकान में रखे आंवला मुरब्बे के डिब्बों की जांच की।

 

डॉ. गिरीश ने गीता मंदिर रोड़ पर जाकर जांच की तो वहां भी मई माह बैच के आंवला मुरब्बे के डिब्बे नहीं मिली। आर.एस एजेंसीज के संचालक मोहन लाल ने डिप्टी सिविल सर्जन को बताया कि उन्हें ईमेल पर पंतजलि की ओर से संदेश आया था, जिसके बाद उन्होंने मई माह के बैच वाले आंवले के मुरब्बे के डिब्बे वापिस भेज दिए है। डा. गिरीश द्वारा ईमेल संदेश दिखाने पर मोहनलाल ईमेल संदेश दिखाने में असफल रहा। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लालबती चौक पर जाकर ओम स्वदेशी आर्गेेनिक स्टोर पर से अचार का अचार भरा।

 

गौरतलब है कि गांव ढींगसरा निवासी संजीव ने बताया कि उसने 18 जुलाई को लालबत्ती चौक पर स्थित स्वदेशी आर्गेनिक स्टोर फतेहाबाद से 1 किलो आंवला का मुरब्बा खरीदा था। संजीव ने बताया कि उसने जब घर जाकर मुरब्बे का डिब्बा खोला तो उसमें फफूंदी लगी हुई थी। 

 

संजीव ने बताया कि उसने जब लालबती चौक आकर स्वदेशी आर्गेनिक स्टोर के मालिक को डिब्बा दिखाया और उसे बदलने को कहा तो पहले तो दुकान मालिक ने कहा कि कम्पनी में बात करता हूं बाद में मुरब्बे का डिब्बा बदलने से इंकार कर दिया। संजीव ने इस बारे में डिप्टी सिविल सर्जन डा. गिरीश से शिकायत की थी।