कैंसर की चपेट में आने से 10 से अधिक लोगों की मौत...100 से अधिक ग्रसित (Pics)

9/10/2016 1:54:16 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): जिले के गांव खाबड़ा कलां में दर्जनों लोगों के जानलेवा बीमारी कैंसर की चपेट में आने का मामला सामने आया है। गांव के 10 से भी अधिक लोग अब तक इस जानलेवा बीमारी से मौत के मुंह में समा गए हैं जबकि 60 से अधिक लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं। 

 

हालांकि ग्रामीणों की मानें तो इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 100 से भी अधिक है। मामले के सामने आने के बाद कल विधायक और एस.डी.एम. सहित प्रशासनिक अमला गांव पहुंचा और जानकारी जुटाई। गांव में पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों ने बीमारी की मुख्य वजह भूमिगत पेयजल बताते हुए कहा कि गांव का बड़ा सेम ग्रस्त है और गांव में ज्यादातर पानी की सप्लाई ट्यूबवेल से होती है। इसके अतिरिक्त पेयजल आपूर्ति के लिए गांव में बिछाई गई पाईप लाइन भी जगह-जगह से टूटी हुई है, जिसके कारण दूषित पेयजल की आपूर्ति हो रही है।

 

ग्रामीणों का कहना है कि इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों के दरवाजे खटखटा चुके हैं, मगर उनकी कहीं सुनवाई नहीं हुई और अब समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है। ग्रामीणों ने प्रशासन को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि प्रशासनिक लापरवाही के कारण ही आज उनके गांव के लोग केंसर की चपेट में आ गए हैं। 

 

गांव में ग्रामीणों से मिलने पहुंचे एस.डी.एम. ने बताया कि उनके सामने अब मामला आया है। यहां शीघ्र ही डॉक्टरों की एक टीम सर्वे के लिए भेजी जाएगी और पीड़ितों का यथासंभव इलाज और आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। बता दें कि गांव में 1 हजार घर हैं और गांव की आबादी 4 हजार से अधिक है। मगर यहां स्वास्थ्य सेवाएं एकमात्र ए.एन.एम. के भरोसे चल रही हैं।