लड़का होने की शर्तिया दवाई देने वाला फर्जी डॉक्टर चढ़ा पुलिस के हत्थे (Pics)

9/29/2016 10:30:41 AM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद की ठाकर बस्ती से बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लड़का होने का शर्तिया दवाई देने वाले एक धोखेबाज व्यक्ति को काबू किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी डाक्टर को रंगे हाथों पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

 

स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सिविल सर्जन डा. गिरिश कुमार ने बताया उन्हें सूचना मिली थी कि ठाकर बस्ती में रहने वाले बलवंत का 33 वर्षीय बेटा दिनेश लड़का होने की देशी दवाई बेचता है। उन्होंने सूचना मिलते ही छापेमारी के लिए टीम तैयार की। 
टीम में रतिया के एस.एम.ओ. डॉ. वी.के. जैन, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. सुनीता सोखी डॉ. गिरीश कुमार को शामिल किया। टीम ने फर्जी गर्भवती महिला ग्राहक को तैयार किया। उसके साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को उक्त व्यक्ति के घर भेजा। मौके पर पहुंचने के बाद टीम फर्जी डॉक्टर से लड़का होने की दवाई देने की बात हो गई। उसने लड़का होने की दवाई 500 रुपए में देने का कहा। जैसे ही फर्जी डॉक्टर ने लड़का होने की गोलियां दी और 500 रुपये लिए तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर फर्जी  डॉक्टर को पकड़ लिया। फर्जी डॉक्टर ने ग्राहक महिला को इंजेक्शन लगाने की तैयारी भी कर रखी थी, लेकिन टीम को देखते ही उसने इंजेक्शन खाली कर दिया। 

 

3 साल से चला रहा था धंधा 
सिविल सर्जन ने बताया कि पकड़ा गया फर्जी वैद्य पिछले 3 सालों से अपने घर में दुकान चला रहा था। यह काम गैर कानूनी है। स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी कार्रवाई के दौरान आस-पास के लोग इकट्‌ठा हो गए। पुलिस स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है और डॉक्टर की खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है