सरकार ने प्रकाश कमेटी की रिपोर्ट के कई पन्ने सार्वजनिक नहीं किए: कुलदीप बिश्नोई

6/3/2016 12:46:16 PM

रतिया: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जाट आंदोलन को लेकर सरकार द्वारा पेश की गई प्रकाश कमेटी रिपोर्ट के तहत कई पन्नों को सार्वजनिक नहीं किया है जिसमें अनेक नेताओं के नाम शामिल हैं।

 
कुलदीप बिश्नोई गुरुवार को रतिया क्षेत्र के गांव अहरवां ढाणी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता काका सिंह के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे और इसके पश्चात वह पत्रकारों से रू-ब-रू हो रहे थे। 
 
उन्होंने कहा कि जाट आंदोलन के दौरान प्रदेश में जो भी हिंसक घटनाएं हुई थीं, उन सभी घटनाओं को लेकर वह स्वयं पीड़ित लोगों के बीच गए थे और उस दौरान पीड़ित लोगों ने ही सरकार की खामियों के अलावा संलिप्त प्रशासनिक अधिकारियों के नाम उजागर किए थे और इस बात को उन्होंने विधानसभा में भी उठाया था और यहां तक की विधानसभा में ही जाट आंदोलन को तूल देने वाले सरकार के मंत्रियों के नाम भी उजागर किए थे। 
 
उन्होंने कहा कि प्रकाश आयोग की रिपोर्ट मात्र सरकार को बचाने के लिए ही जांच रिपोर्ट पेश की गई है और वास्तविकता पर उन किसी भी दोषी अधिकारियों व सरकार के मंत्रियों को दंडित नहीं किया गया है। 
 
उन्होंने कहा कि अधिकारियों का मात्र तबादला कर देना ही कोई सजा नहीं है बल्कि सरकार को बिना भेदभाव से ही कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई भी चीज नहीं है और मौजूदा मुख्यमंत्री सरकार चलाने में बिल्कुल ही नाकाम साबित हुए हैं। 
 
इस दौरान कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ आगामी 6 अक्तूबर को आदमपुर में होने वाली रैली को लेकर भी चर्चा की। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व संसदीय सचिव दूड़ा राम, पूर्व राज्यमंत्री राम सरूप रामा, मंगत राम लालवास, द्वारिका प्रसाद, कुलवंत बराड़, गुरिंद्र सिंह, तीर्थ सिंह व अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।