अश्लील फिल्म का हवाला देकर किया ब्लैकमेल, व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम

2/5/2016 11:12:52 AM

टोहाना (आर्य/वधवा): ब्लैकमेलिंग से तंग आकर एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ गटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सुसाइड नोट व मृतक के छोटे भाई की शिकायत के आधार पर शहर के 2 लोगों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

मृतक के भाई मुनीष गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 2 फरवरी की रात को लगभग 10 बजे उसका भतीजा अमन उसके पास आया तथा कहने लगा कि उसके पिता की हालत ठीक नहीं है। उसने जाकर देखा तो उसके भाई की हालत ज्यादा खराब थी।

पूछने पर उसने बताया कि सुभाष पुत्र शिवलाल से 95 लाख रुपए तथा भूपिंद्र उर्फ भूप्पी से 15 लाख रुपए लेने हैं। वे उसे एक शादी समारोह में किसी महिला वेटर के साथ झूठी अश्लील फिल्म का हवाला देकर ब्लैकमेल कर रहे हैं। कहते हैं कि अगर पैसे मांगे तो वे उस फिल्म को उजागर कर देंगे जिससे तंग आकर उसने यह कदम उठाया है और जहरीले पदार्थ का सेवन कर एक सुसाइड नोट भी लिखा है।

मुनीष ने बताया कि उसने अनेक बार पैसे परिजनों से लेकर आरोपियों को दिए थे लेकिन उसने कभी यह नहीं बताया कि वह इन पैसों का क्या करता है। पैसे अधिक होने के कारण आरोपी उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। इन 2 लोगों ने उनका घर बर्बाद कर दिया है।

उन्होंने यह भी बताया है कि वह पिछले कई महीनों से मानसिक रूप से परेशान रहता था। मुनीष ने कहा कि वे प्रशासन से मांग करते हैं कि आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार कर  सख्त कार्रवाई की जाए। ज्ञात रहे 2 फरवरी को जहरीले पदार्थ के सेवन के बाद भूषण को टोहाना के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से उसे हिसार के लिए रैफर कर दिया गया था।

पुलिस मृतक के बयान लेने के लिए हिसार गई थी लेकिन उसकी हालत गंभीर होने के कारण बयान नहीं ले सकी और उसके घर से सुसाइड नोट प्राप्त किया। उसकी 3 फरवरी को देर रात्रि मौत हो गई थी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।