नशीला पदार्थ सुंघाकर ग्रामीण से ठगे 30 हजार, आरोपी काबू

5/12/2017 12:55:13 PM

रतिया(झंडई):2 दिन पहले शहर के टोहाना रोड पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक में नकदी जमा करवाने आए एक व्यक्ति से कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नशीला पदार्थ सुंघाकर करीब 30 हजार रुपए की नकदी ठगी किए जाने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस के सहयोग से ही 2 संदिग्ध युवकों को काबू किया है। काबू किए गए युवकों को शहर पुलिस चौकी के हवाले कर दिया गया है, जो कि पूरे मामले की छानबीन कर रही है। संदिग्ध युवकों को गत दिवस तब काबू किया जब वह पंजाब नैशनल बैंक के अंदर किसी प्रवासी मजदूर के फार्म भरने के नाम पर उससे नकदी उड़ाने की योजना बना रहे थे, लेकिन 2 दिन पहले इसी परिदृश्य की तरह ठगे गए ग्रामीण ने अपने सहयोगियों के सहयोग से ही उन्हें काबू कर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। 

गांव सरदारेवाला के प्रताडि़त ग्रामीण बिकर सिंह ने बताया कि 2 दिन पहले जब टोहाना रोड पर स्थित पंजाब नैशनल बैंक में करीब 30 हजार रुपए की नकदी जमा करवाने के लिए आया था तो उस दौरान कुछ युवक उसको मिल गए और उसकी नकदी जमा करवाने के लिए फार्म भरने की पेशकश की। ग्रामीण ने आरोप लगाया कि जब उक्त युवक फार्म भर रहे थे तो उनमें से कुछ युवकों ने योजनाबद्ध तरीके से उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया, जिसके पश्चात वह नशे में हो गया। कुछ समय पश्चात जब उसने देखा तो उसकी जेब से करीब 30 हजार रुपए की नकदी गायब थी। 

ग्रामीण ने बताया कि हालांकि उन्होंने शहर पुलिस चौकी में 30 हजार रुपए चोरी होने के मामले को लेकर शिकायत दे दी थी, लेकिन जब गत दोपहर को उपरोक्त बैंक के सी.सी. कैमरे से संदिग्ध युवकों के फुटेज लेने के लिए वहां गए तो वही उपरोक्त युवक एक अन्य प्रवासी मजदूर दिनेश कुमार की करीब 7400 रुपए की राशि जमा करवाने के लिए फार्म भर रहे थे, ताकि उपरोक्त प्रवासी मजदूर की भी नकदी उड़ाई जा सके।
ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए इसकी सूचना पुलिस को दे दी और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ही 2 युवकों को काबू कर लिया, जबकि कुछ युवक बाइक सहित ही फरार हो गए। 

उत्पीड़ित ग्रामीणों का मानना है कि शहर में इस तरह का गिरोह सक्रिय हो चुका है, जो कि भोले-भाले व अनपढ़ लोगों को अपने चंगुल में फंसा कर ठगी मार कर फरार हो जाते हैं। इस संदर्भ में जब चौकी इंचार्ज से बात की तो उन्होंने बताया कि हालांकि गांव सरदारेवाला के बिकर सिंह ने शिकायत की थी, लेकिन आज जो युवक काबू किए गए हैं उनसे पूछताछ की जा रही है और इसके पश्चात ही पुष्टि हो पाएगी।