अवैध लोडिंग रिक्शा चालकों के खिलाफ अदालत में याचिका दायर

7/6/2016 2:32:43 PM

रतिया: शहर में चल रहे अवैध लोडिंग रिक्शा चालकों के खिलाफ  कार्रवाई की मांग को लेकर टाटा ऐस भाईचारा यूनियन के सदस्य उपमंडलाधीश पूजा चांवरिया से मिले और अवैध तरीके से चल रहे लोडिंग रिक्शाओं को बंद करने की मांग की ताकि उनका धंधा चौपट न हो। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि अवैध रूप से चल रहे उपरोक्त वाहनों को लेकर उन्होंने अदालत में भी याचिका दायर की हुई है, जोकि विचाराधीन है मगर उसके बावजूद बेधड़क होकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से उपरोक्त रिक्शे चलाए जा रहे हैं। 

 

यूनियन के प्रतिनिधि ओमप्रकाश, बलविन्द्र सिंह, मुंशी राम, बलविन्द्र सिंह, पवन कुमार, रमेश कुमार, शोक व रविन्द्र आदि ने बताया कि शहर में 150 के करीब टाटा ऐस चालक हैं। 

 

उन्होंने बैंक से ऋण आदि लेकर गाड़ियों ले रखी हैं और बाकायदा वे इन लोडिंग गाड़यों का सरकार को टैक्स भी देते हैं। शहर में कुछ लोगों ने बाइक पर अवैध रिक्शा ट्राली जोड़ रखी है और ये लोग शहर में लोडिंग का काम करते हैं, जिससे उनका काम प्रभावित हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस आम बाइक चालकों के तो चालान काटती है लेकिन लोडिंग रिक्शा चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने बताया कि नियमानुसार बाइक को तोड़-मरोड़कर रिक्शा तैयार नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह यातायात नियमों की उल्लंघना है। उन्होंने बताया कि इस समस्या को लेकर उन्होंने वर्ष 2013 में भी उपमंडलाधीश के समक्ष रखा था और उस दौरान पुलिस को आदेश देकर कार्रवाई भी हुई थी।

 

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर उन्होंने अदालत में भी याचिका दायर की हुई है, जो कि अभी तक विचाराधीन है। उपमंडलाधीश ने उपरोक्त शिकायत को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी रूपेश चौधरी को तुरन्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।