सरपंच मामला: ग्रामीण CM रैली के दौरान काले झंडे दिखा जताएंगे विरोध

8/25/2016 3:16:58 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फर्जी दस्तावेजों के सहारे चुनाव जीतने वाले सरपंचों पर कार्रवाई के लिए आज 12 गांवों के लोगों का लघुसचिवालय के बाहर अनिश्चित कालीन धरना लगातार 10 दिनों से जारी है। धरने पर मौजूद ग्रामीणों ने डी.सी. पर जानबूझकर कार्रवाई न करने और आरोपी सरपंचों के खिलाफ कोर्ट में दायर याचिका वापिस लेने का दबाव बनाने की कोशिश के आरोप लगाए हैं।  

 

ग्रामीणों ने साथ ही चेतावनी भी दी है कि डी.सी. यदि जल्द फैसला नहीं सुनाते हैं तो रतिया में 28 अप्रैल को मुख्यमंत्री की रैली के दौरान काले झंडे दिखा कर विरोध करेगे  और आंदोलन को और तेज करेंगे। लघु सचिवालय पहुंचे ग्रामीणों ने अपने-अपने गांवों के सरपंचों के खिलाफ डी.डी.पी.ओ. द्वारा जांच पूरी होने की बात कही। 

 

उक्त ग्रामीणों ने बताया कि इन 4 गांवों के सरपंचों के खिलाफ डी.डी.पी.ओ. ने अपनी जांच पूरी कर फाइल डी.सी. के पास भेजी हुई है, लेकिन डी.सी. की ओर से जांच पूरी होने और सुनवाई पूरी होने के बावजूद भी फैसला नहीं सुनाया जा रहा।

 

ग्रामीणों ने डी.सी. पर आरोप लगाया कि आरोपी सरपंचों से सांठ-गांठ करके फैसले को जानबूझकर टाला जा रहा है और जिला उपायुक्त हाईकोर्ट के आदेशों की भी परवाह नहीं कर रहे हैं।