यातायात नियमों की सख्ती के बाद लाइसैंस बनवाने वालों की बढ़ी संख्या

9/13/2019 11:39:40 AM

रतिया (झंडई) : नए यातायात कानून के लागू होने के पश्चात अनेक एक्टों पर भारी भरकम जुर्माने के भय के चलते ड्राइविंग लाइसैंस, लाइसैंस, पंजीकरण, प्रदूषण जांच सहित बीमा करवाने वाले वाहन चालकों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। उप मंडलाधीश कार्यालय में स्थित सरल एवं अंत्योदय केन्द्र पर पिछले दिनों की अपेक्षा पिछले एक सप्ताह से अत्यधिक भीड़ देखने को मिल रही है।

बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने आम लोगों की सुविधा के लिए कर्मचारियों की वृद्धि की है, वहीं वाहन चालकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है। बताया जा रहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा पूरे देश में नई यातायात कानून व्यवस्था लागू किए जाने के बाद हरियाणा में इसे विधिवत रूप से ही लागू कर दिया है, जिसके चलते यातायात नियमों को लेकर सरकार द्वारा विशेष पखवाड़ा भी चलाया गया है।

इस नियम की आड़ में वसूले जा रहे जुर्माने से बचने के लिए प्रतिदिन सरल केन्द्र में कुछ लोग वाहन का नंबर लेने के लिए फाइल तैयार करवा रहे हैं तो कुछ लाइसैंस बनवाने के लिए वहां पहुंच रहे हैं।

लोगों की अचानक बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए सरल केंद्र में तैनात सभी कर्मचारियों को तीव्रता से काम करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा केन्द्र में काऊंटरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है, ताकि सरल केंद्र में राशन कार्ड, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र, लाइसैंस, आर.सी. व अन्य दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं।

Isha