अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, दे चुकें हैं कई चोरियों को अंजाम

4/12/2016 4:22:50 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद सी.आई.ए पुलिस ने मोबाइल टावरों पर लगी बैटरियों को चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस चोर गिरोह के 4 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस के अनुसार इस गिरोह ने हरियाणा सहित राजस्थान के विभिन्न इलाकों में लगे मोबाइल टावरों से हजारों रुपए कीमत की सैंकड़ो बैटरियां चुराई थी।

 

गिरोह ने अभी तक 13 चोरी की वारदातें कबूल की हैं। फिलहाल पुलिस गिरोह से पूछताछ कर है। मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस की सी.आई.ए टीम को सूचना मिली थी कि चोर युवक भट्टू में राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलने के बाद सी.आई.ए की टीम ने उक्त स्थान पर दबिश दी और वहां से चोर युवकों को हथियारों के साथ काबू किया। युवकों के पास से 32 बोर एक पिस्टल सहित अन्य हथियार बरामद हुए हैं।

 

सी.आई.ए पुलिस इंचार्ज दलीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपियों में राजस्थान जिला हनुमानगढ़ निवासी कुलदीप, एवं बबलू, हिसार के चुलीखुर्द निवासी रमेश कुमार तथा सातरोड़ निवासी संदीप कुमार शामिल हैं। 

 

एस.पी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने बीते दिनों सतुलज पब्लिक स्कूल से 22 बैटरी, मेहूवाला से  बैटरी चोरी की थी, वहीं 8 जुलाई 2015 को खाबड़कलां से 12 किलो एल्युमिनियम तार, अगस्त 2015 में ढिंगसरा से 24 बैटरी चोरी की वारदात की थी। 

 

उन्होंने बताया कि उक्त गिरोह ने सिरसा जिले में 8 वारदातों को आंजम दिया है। आरोपियों ने करीब एक माह पूर्व गांव खुईया मलकाना से 24 बैटरिया, कालावाली से 48 बैटरी, गांव ढुढियावाली से 48 बैटरी, गांव रायपुरिया से 22 बैटरी, गांव कागदाना से 24 बैटरी, गांव हजींरा से 22 बैटरी, गांव शकर मन्दौरी से 18 बैटरी तथा करीब  साढे चार माह पूर्व गांव भुरटवाला मे 20 बैटरी चोरी की थी। 

 

इसी प्रकार इस गिरोह ने राजस्थान के गांव छानी बडी से करीब 6 महीने पहले 10 बैटरी चोरी की थी। एस.पी ने बताया कि इन्हें अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रिमांड में चोरी की कुछ और वारदातों का भी खुलासा हो सकता है।