JBT एग्जाम देने जा रही दिव्यांग छात्रा को फ्लाइंग टीम ने बस से उतारा

7/16/2019 11:37:11 AM

फतेहाबाद(ब्यूरो): रोडवेज की फ्लाइंग टीम द्वारा बिना टिकट सफर कर रही एक दिव्यांग छात्रा से दुव्र्यवहार करने और उसे बीच सड़क उतार देने का मामला सामने आया है। हालांकि छात्रा के पास बस पास पर पिं्रसीपल द्वारा एक महीने के लिए सफर करने के लिए मोहर लगाकर दी हुई थी, इसके बावजूद रोडवेज कर्मचारियों ने उसकी एक न सुनी और उसे बस से उतार दिया, जिस कारण उसे जे.बी.टी. के आज होने वाले पेपर से भी वंचित होना पड़ा। 

जानकारी के अनुसार गोरखपुर की एक युवती सिरसा में जे.बी.टी. का पेपर देने के लिए गांव से फतेहाबाद के लिए बस पर सवार हुई थी। युवती के अनुसार वह 100 प्रतिशत विकलांग है और उसका बस पास कुछ दिन पहले समाप्त हो गया मगर 28 जुलाई तक ही उसके पेपर होने हैं इसलिए पिं्रसीपल ने इसी बस पास पर सफर करने के लिए लिखकर दिया हुआ था और मोहर भी लगाई हुई थी। उसने बताया कि बस जब फतेहाबाद लघु सचिवालय के पास पहुंची तो फ्लाइंग ने बस रोककर चैकिंग की। 

उसके पास टिकट नहीं थी तो उसने पूरी बात बता दी। आरोप है कि उससे दुव्र्यवहार कर नीचे उतार दिया। युवती का आरोप है कि उसने दिव्यांग होने की गुहार लगाई, जिसे सुना नहीं गया और कहा गया कि 500 रुपए जुर्माना दो, नहीं तो दुर्गा शक्ति को बुलाया जाएगा। युवती ने कहा कि 100 प्रतिशत विकलांगता होने के कारण भी उसे बस में नि:शुल्क सफर का हक है और बस पास होने के बावजूद उससे दुव्र्यवहार हुआ, जिस कारण वह सिरसा में अपने पेपर से भी वंचित रह गई। उसने रोडवेज टीम के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की।

Isha