अनुसूचित जातियों का बैकलॉग पूरा करने की कवायद, CM ने SSC को लिखा पत्र

12/28/2017 3:21:39 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो):हरियाणा भाजपा भविष्य के चुनावों को देखते हुए अब दलितों तथा पिछड़े वर्गों को अपने साथ जोडऩे के प्रयासों में जुट गई है। इसी सोच के चलते नौकरियों में अनुसूचित जातियों तथा पिछड़े वर्गों का बैकलॉग पूरा करने की कवायद शुरू हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कर्मचारी चयन आयोग को पत्र लिखकर बैकलॉग को जल्द ही पूरा करने के लिए कहा है। यह जानकारी आज भाजपा के दलित नेताओं ने भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की प्रदेश स्तरीय संगठन की बैठक में दी। पंचकूला किसान भवन में आयोजित इस बैठक में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, कैबिनेट मंत्री कृष्ण पंवार, राज्यमंत्री कृष्ण बेदी, प्रदेश महामंत्री वेद पाल, प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, एवं प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा रामअवतार वाल्मीकि, अनुसूचित मोर्चा के सभी जिलों के अध्यक्ष एवं महामंत्री तथा पदाधिकारी मौजूद थे। 

बैठक को सम्बोधित करने वाले नेताओं ने कहा कि भाजपा ने पहली बार केंद्र और प्रदेश में वंचित समाज के क्रांतिकारियों, महानायकों, संतों जैसे महॢष वाल्मीकि, संत शिरोमणि गुरु रविदास, संत कबीर, भारत रत्न बाबा साहब डा. भीम राव अम्बेदकर की जयंतियां प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर मनाने का कार्य किया है। प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा की नई योजना शुरू कर प्रदेश में लगभग 1,70,00,000 लोगों का दुर्घटना बीमा किया है जिसमें मृत्युपरांत 2,00,000 रुपए मिलने का प्रावधान है। क्लर्क, लैब अटैंडैंट, वाटरमैन की काऊंसिलिंग कल चंडीगढ़, 27 दिसम्बर (सनमीत): शिक्षा विभाग ने एडिड स्कूलों के समायोजित स्टाफ को स्टेशन अलॉट करने की तैयारी शुरू कर दी है। 

निदेशालय ने एडिड स्कूलों के 56 क्लर्क, 18 लैब अटैंडैंट, 290 चपरासी एवं वाटरमैन को स्टेशन अलॉट करने के लिए 29 दिसम्बर को काऊंसिलिंग करने का फैसला लिया है। इससे पहले शिक्षा निदेशालय ने इन स्कूलों के टीचिंग स्टाफ की काऊंसलिंग की थी लेकिन स्टेशन अलॉटमैंट को लेकर विभाग के पास शिकायतें आर्ईं कि निदेशालय के कुछ कर्मचारी स्टाफ को पसंदीदा स्टेशन अलॉट करने के ऑफर दे रहे हैं। ऐसे में शिक्षा निदेशालय ने लिखित में भी आदेश जारी किए थे कि समायोजित स्टाफ को पारदर्शिता के तहत ही स्टेशन अलॉट किए जाएंगे। कर्मचारियों को 3 पसंदीदा स्टेशन भरने के ऑप्शन दिए गए हैं और शिक्षा विभाग के सैकेंडरी निदेशक की अध्यक्षता में एक स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है जो कि 29 दिसम्बर को काऊंसिलिंग करेगी।