तेज गर्जना के साथ बारिश हंस मार्केट में बिजली गिरी

1/22/2019 1:52:45 PM

फतेहाबाद (ब्यूरो): सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए गए। सूरज देवता आंख-मिचौली का खेल खेलते दिखाई दिए। सायं होते ही तेज गर्जना के साथ बारिश उमड़ पड़ी। इसी दौरान बादलों की तेज गर्जना के बाद 4 से 5 बार आसमानी बिजली गिरी। आसमानी गिरने की सूचना पूछने के लिए सभी लोगों के फोनों की घंटिया बजने लगी। वहीं, फतेहाबाद के हंस मार्कीट में आसमानी बिजली गिरने की सूचना मिली लेकिन कोई नुक्सान नहीं हुआ।

धमाके की आवाज सुनकर हंस मार्कीट के दुकानदार व रेहड़ी चालक  घबरा गए। बारिश तेज होने के साथ-साथ दुकानदार दुकानों के शटर गिराकर घरों की ओर चले गए। वहीं, रेहड़ी चालक भी वहां से रफूचक्कर हो लिए। इसके अलावा आसपास के गांवों में भी आसमानी बिजली गिरने के समाचार है लेकिन कोई हादसा अभी तक सुनने को नहीं मिला। बारिश के बाद किसानों के लिए खुशी और गम का माहौल दिखाई दिया, क्योंकि फसलों के लिए ठंड तो जरूरी है लेकिन अगर बारिश तेज हुई तो फसलों को खराब भी कर सकती है।

वहीं, दूसरी ओर मंडी में किसानों की मेहनत पानी में भीगती हुई। खुले आसमान के नीचे पड़ी फसल को बोरियों व तिरपाल से ढका हुआ था। इसके अलावा बारिश के दौरान आसमान में एकदम अधिक बादल छा जाने से सायं के समय ही रात का नजारा देखने को मिला। सोमवार को सायं ही अन्य बाजारों के दुकानदार भी दुकानें मंगल करके घरों की ओर जाते हुए दिखाई दिए और बाजार जल्द ही सुनसान दिखाई दिए।

Deepak Paul