बिजली का पोल लगाने को लेकर पड़ोसियों में हाथापाई

6/24/2019 9:31:11 AM

रतिया (झंडई): रविवार सुबह नए बस स्टैंड के पीछे पालिका बाजार में बिजली के पोल को लेकर पड़ोसियों में विवाद हो गया और यह विवाद हाथापाई पर उतर आया। दोनों पक्षों में हाथापाई होने के कारण लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी और पुलिस ने हस्तक्षेप कर एक बार पोल लगाने के कार्य को बीच में ही रोक दिया। बताया जाता है कि उपरोक्त बाजार में पहले से ही अन्य किसी दुकान के आगे बिजली का पोल लगा हुआ था और उस पर बिजली की तारें भी बिछी हुई थी।

रविवार को कुछ कर्मियों द्वारा जैसे ही उपरोक्त बिजली के पोल को उखाड़ कर एक अन्य प्लाट के आगे लगाने हेतु गड्ढा खोदा तो इस पर प्लाट मालिक ने ऐतराज जाहिर कर दिया और काम को बीच में रुकवा दिया। उपरोक्त काम रोके जाने के बाद दोनों पड़ोसी दुकानदारों में ही आपसी विवाद हो गया और यह विवाद हाथापाई पर उतर आया। प्लाट मालिक जय चंद का कहना था कि बिजली का पोल पहले से ही अन्य स्थान पर लगा हुआ था, लेकिन पड़ोस में रहने वाले अन्य दुकानदारों ने प्राइवेट मशीन मंगवा कर ही उसके प्लाट के आगे पोल हेतु गड्ढा खोद लिया। उन्होंने बताया कि गड्ढा खोदने आए लोगों के पास कोई भी विभाग के आदेशों के दस्तावेज नहीं थे, बल्कि जबरन ही गड्ढा खोदा जा रहा था। 

दूसरी तरफ अन्य दुकानदारों ने बताया कि इसके लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को लिखित में ही प्रार्थना पत्र दिया गया था और उसी के आधार पर ही विभाग के कर्मचारी अन्य स्थान पर पोल तबदील करने के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि उपरोक्त पोल उक्त दुकानदार के प्लाट के आगे नहीं लगाया जा रहा था, बल्कि 2 दुकानों के बीच के हिस्से पर ही लगाया जा रहा था। बताया जाता है कि दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा तो मौके पर ही पुलिस पहुंच गई और पुलिस ने हस्तक्षेप कर एक बार काम को रुकवा दिया था और बिजली विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में ही पोल लगाने की हिदायतें दे दी थी।

Naveen Dalal