स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा नर्सिंग होम पर छापा, मिला गर्भपात करवाने वाला सामान

5/21/2016 4:19:43 PM

जाखल: गर्भपात को लेकर आज सी.एच.सी. जाखल में कार्यरत स्टाफ नर्स के घर छापामारी की गई। हालांकि गर्भपात होने की सूचना गलत पाई गई लेकिन स्टाफ नर्स के घर काफी संख्या में सरकारी व गैर-सरकारी दवाइयों के साथ अन्य सामान भी बरामद किया गया जिसे टीम ने सील कर कार्रवाई शुरू कर दी।

यही नहीं मौके पर इलाज करवाने आई महिला का अल्ट्रासाऊंड व गर्भपात टैस्ट करवाकर रिपोर्ट को भी सील किया गया। आज सुबह जाखल की जगन्नाथ कॉलोनी के रिहायशी क्षेत्र में रह रही जाखल की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत स्टाफ  नर्स निर्मला देवी के घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सी.एम.ओ. फतेहाबाद के आदेश पर डा. वी.के जैन के नेतृत्व में टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया।

गर्भपात टैस्ट व अल्ट्रासाऊंड टैस्ट को किया सील

यही नहीं मौके पर मौजूद महिला कमलेश पत्नी सुलखण निवासी निहालगढ़ जिला सगरूर (पंजाब) का टीम ने गर्भपात टैस्ट व अल्ट्रासाऊंड टैस्ट करवाकर रिपोर्ट को भी कार्रवाई हेतु सील किया गया। इस दौरान सूचना मिलने पर ड्रग इंस्पैक्टर रमन श्योराण ने मौके पर पहुंच कर अपनी ओर से कार्रवाई की।

पिछले काफी समय से रखी हुई थी नजर

जब इस बारे में टीम का नेतृत्व कर रहे वी.के. जैन ने बताया कि स्टाफ नर्स निर्मला देवी पर विभाग की ओर से पिछले काफी समय से नजर रखी जा रही थी। इसी को लेकर आज सुबह सी.एम.ओ. फतेहाबाद की ओर छापामारी के आदेश मिले जिस पर टीम गठित कर कार्रवाई करते हुए डिप्टी सी.एम.ओ. गिरिश कुमार, डा. डोली, जाखल सी.एम.ओ. सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारी, स्टाफ व पुलिस को साथ लेकर जाखल के जगन्नाथ कॉलोनी में निर्मला देवी के घर में छापेमारी की गई जिसमें टीम को काफी मात्रा में सरकारी दवाइयां, सामान व मैडीकल उपकरण सहित गैर-सरकारी दवाइयां भी बरामद हुई हैं। मौके पर इलाज करवाने आई अपनी सास के साथ एक महिला का गर्भपात टैस्ट व अल्ट्रासाऊंड टैस्ट करवाया गया। उन्होंने बताया कि जहां गर्भपात टैस्ट नैगेटिव आया, वहीं अल्ट्रासाऊंड में खून के धब्बे भी पाए गए हैं।