36 बिरादरियों ने की भाईचारा,एकता और शांति बनाए रखने की अपील

2/21/2016 6:38:49 PM

फतेहाबाद,(रमेश भट्ट) : यहां  36 बिरादरियों के लोग राम सेवा समिति धर्मशाला मे एकत्र हुए और उन्होंने भाईचारा,एकता और शाति बनाए रखने की अपील की। जाट सभा और जाट महासभा के लोगों ने भी बैठक में भाग लिया। विधायक से लेकर एसपी और एडीसी तक लोगों से शांति बनाए रखने का पैगाम दिया है। शहर के लोगों ने इसमें भरी हामी है और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सामाजिक संस्थाओं का सहयोग लिया जा रहा है।

इस बैठक में सभी धार्मिक-सामाजिक एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों सहित गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया और शांति स्थापित करने का आह्वान किया गया। इस मौके पर विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पुलिस अधीक्षक ओपी नरवाला, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. जेके आभीर, राष्ट्रीय सुरक्षा एकता मंच के अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र सिवाच सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने जिला में भाईचारे को कायम रखना व शांति स्थापित करने का आह्वान किया।

दौलतपुरिया ने कहा कि विकट परिस्थितियों में हम सब को एक साथ मिलकर हमारे क्षेत्र व जिला में भाईचारे को कायम रखना है। उपद्रवियों व असामाजिक तत्वों से निपटना है, ताकि जिला में शांति बनी रहे। छत्तीस बिरादरी के लोगों को एकजुटता के साथ समाज व देशहित के कार्य करना है।

राष्ट्रीय सुरक्षा एकता मंच के अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र सिवाच ने बताया आज की इस मीटिंग में एकता व भाईचारा कायम रखने के लिए लोगो ने हामी भरी है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अफ़वाहें ना फैलाएं और भाईचारा कायम रखें, फतेहाबाद जिला हमेसा शांति का प्रतीक रहा है। पुलिस अधीक्षक ओपी नरवाल ने अपील करते हुए कहा कि जिला में शांति बनाए रखने के पूर्ण प्रयास किए गए हैं। व्यापक स्तर पर पुलिस बल को तैनात किया गया है और विभिन्न जगहों पर पुलिस बल द्वारा फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। आर्मी की एक यूनिट को जिल में लगाया गया है जो फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है। 

उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। आरक्षण की आड़ में असामाजिक तत्वों द्वारा तोडफोड़ व आगजनी की घटनाओं को देखते हुए फतेहाबाद में सर्व समाज समिति की बैठक में विभिन्न सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने शांति व भाईचारे को बनाए रखने पर सहमति जताई। 

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा एकता मंच, बीआर अंबेडकर सभा, अरोडवंश सभा, कबीरदास सभा, जाट सभा, जाट महासभा, भारत विकास परिषद, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, बार एसोसिएशन, जिंदगी संस्था, पंजाबी सभा, जिला स्कूल एसोसिएशन, रवि सभा, सिंह सभा, जागरूकता मंच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, आर्य समाज, माक्र्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी, कांग्रेस, बीजेपी, इनेलो के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों सहित जिला के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।