विधायक ने स्कूल व सामान्य बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, की विकास कार्यो की समीक्षा

2/12/2020 11:23:07 AM

रतिया (बांसल) : विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा ने मंगलवार को गांव जल्लोपुर के प्राइमरी स्कूल व सामान्य बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में बच्चों से उनकी पढ़ाई के बारे में बातचीत की और सरकार द्वारा जो छात्राओं को सुविधा प्रदान की जा रही है वह उनको मिल रही है या नहीं, इस पर विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि जो भी गरीब विद्यार्थी किताबें खरीदने में असमर्थ है, पढ़ाई का खर्च नहीं उठा सकते और अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते हैं उनके लिए सरकार द्वारा विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा तक फ्री में किताबें उपलब्ध करवाई जा रही हैं जिससे वे सभी विद्यार्थी अपनी शिक्षा ग्रहण कर सकें।

विधायक ने अध्यापकों से कहा कि वे बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान कराने के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दें। उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भावी कर्णधार हैं, इसलिए अध्यापकों, अभिभावकों तथा हम सबका परम कत्र्तव्य है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दें। उन्होंने कहा कि शिक्षित व संस्कारवान व्यक्ति समाज व राष्ट्र के नवनिर्माण में अहम भूमिका निभाने का काम करता है।

विधायक नापा ने सामान्य बस स्टैंड पर ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना। अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया। उन्होंने एस.डी.ओ. पंचायती राज व संबंधित अधिकारियों को को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कहा कि जनता की समस्याओं का शीघ्र समाधान करें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता की समस्याओं को निपटाने का कार्य करती है। इस मौके पर एस.डी.ओ. संदीप चित्रा, सरपंच अनूप सिंह, पूर्व सरपंच मांगेराम, लड्डू, गोगी, अजय सिंह, पालाराम, देशराज कुंडवाला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

static