जिला परिषद व ब्लॉक समिति के चुनाव पहली बार ईवीएम मशीन से होंगे

3/5/2016 2:18:12 PM

फतेहाबाद,(रमेश भट्ट) : जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष और ब्लॉक समिति के अध्यक्षों के चुनाव पहली बार ईवीएम मशीन से करवाए जाएंगे। जिला परिषद के चुनाव यहां कल होंगे। चुनाव से पहले ईवीएम मॉक पोल करवाया जाएगा। जिले में कुल 18 वार्ड हैं। प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी  कर ली गई हैं और धारा 144 लागू कर दी गई है।

प्रदेश में जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज है। प्रशासन द्वारा यह चुनाव कल करवाए जा रहे हैं। चुनाव के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ न हो सके इसलिए पहली बार ईवीएम मशीन द्वारा करवाया जा रहा। पंचायत अधिकारी रामकुमार ने बताया कि फतेहाबाद जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनावों को लेकर सभी तैयारियां प्रशासन द्वारा कर ली गई हैं। यहां 18 जिला परिषद वार्ड हैं जोकि अपने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए मतदान करेंगे। ब्लॉक समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव 8 व 9 मार्च को ईवीएम मशीन से ही करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया की चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी न हो इसके लिए मतदान केंद्र पर धारा 144 लागू की गई है। ईवीएम मशीन अगले 6 महीनों के लिए गड़बड़ सुरक्षित रखी जाएगी।