प्रवासी मजदूरों की संख्या हुई 23, ठहरने के इंतजाम हुए पूरे

4/3/2020 10:48:51 AM

जाखल (हरिचंद) : शहर में 6 अन्य प्रवासी मजदूरों के आने से प्रवासी मजदूरों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है जिनको जाखल में बने रैन बसेरा में रखा गया है। इन सभी प्रवासी मजदूरों के लिए प्रशासन की ओर से पूरे इंतजाम किए गए हैं। कोरोना के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाऊन से परेशान प्रवासी कामगार अब अपने घर लौटने के लिए हरसंभव प्रयास करने लगे हैं।

एक तरफ यहां प्रशासन द्वारा इनके पलायन पर रोक लगाई गई है, वहीं दूसरी ओर ये प्रवासी श्रमिक अपने घरों को जाने के लिए हर पैंतरा अपना रहे हैं। बृहस्पतिवार ऐसे ही 4 मजदूरों को पुलिस प्रशासन द्वारा जाखल में प्रवेश करने पर रोका गया। पुलिस ने इन मजदूरों से पूछताछ की तो मालूम हुआ कि ये लोग बिहार राज्य के निवासी हैं। इनमें से 3 श्रमिक रतिया व अन्य 3 मजदूर पड़ोसी पंजाब राज्य के मानसा जिले से यहां पहुंचे हैं।

लॉकडाऊन के लंबे समय को देखते हुए इनका सब्र टूट गया और वे गुरुवार को अपने कार्यस्थल से अपने घरों की ओर चल दिए। प्रशासन द्वारा इन सभी के परीक्षण पश्चात शैल्टर होम,अस्थायी बसेरा में भेज दिया है। अब लॉकडाऊन तक ये यहीं पर रहेंगे। यहां प्रशासन द्वारा इनके खाने-पीने व रहने की पुख्ता व्यवस्था का आश्वासन दिया है।

Isha