जिले के निजी अस्पतालों में ओ.पी.डी. रही बंद, मरीज परेशान

6/18/2019 2:16:01 PM

फतेहाबाद(ब्यूरो): एन.आर.एस. मैडीकल कालेज कलकत्ता में चिकित्सकों से हुई बर्बर मारपीट के विरोध में जिलेभर के सभी निजी चिकित्सकों ने एक दिन की ओ.पी.डी. बंद करके हड़ताल रखी। चिकित्सकों ने सोमवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक अपनी ओ.पी.डी. बंद रखी हैं।

ज्ञात रहे कि दो दिन पूर्व शुक्रवार को भी शहर के चिकित्सकों ने दो घंटे सुबह 10 से 12 बजे तक अपने अस्पतालों में ओ.पी.डी. बंद रखी थी और सभी चिकित्सकों ने एकत्रित लघु सचिवालय में धरना देकर प्रधानमंत्री के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपा था और 17 जून को बंद रखने का भी अल्टीमेटल दिया था। वहीं निजी डाक्टरों की खास बात यह भी रही कि एमरजैंसी मरीज के लिए सुविधाएं जारी थी। 

एमरजैंसी मरीज के लिए खुली रही सुविधाएं
आई.एम.ए. प्रधान डा. मेहता ने बताया कि आई.एम.ए. संबंधित सभी चिकित्सकों ने अपनी स्वास्थ्य सेवाएं बंद रखकर एकता का परिचय दिया। वहीं एमरजैंसी मरीज के लिए चिकित्सा सुविधाएं जारी रखने का निर्णय लिया गया था। उन्होंने बताया कोई मरीज जिसके लिए चिकित्सा बहुत ज्यादा अनिवार्य थी, उसे एमरजैंसी सुविधाएं प्रदान की गई। अन्यथा सभी अस्पतालों में ओ.पी.डी. पूर्ण रूप से बंद रही।

भटकते दिखे मरीज 
फतेहाबाद : बंद के दौरान मरीजों को इलाज करवाने के लिए इधर-उधर भटकते हुए देखा गया। जिन मरीजों को बंद का पता नहीं था वे सुबह सवेरे इलाज के लिए निजी अस्पताल में पहुंच गए, लेकिन किसी भी निजी अस्पताल में ओपीडी न होने के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इस दौरान मरीजों ने सरकारी अस्पतालों का रुख अपनाया, जिस कारण सोमवार को सरकारी अस्पतालों में भीड़ देखी गई। वहीं कुछेक मरीजों का कहना था कि ऐसे निजी अस्पताल बंद करना कोई सोल्यूशन नहीं है। डाक्टरों को सरकार के साथ बातचीत करके ही समस्या का हल निकालना होगा, क्योंकि मरीजों के साथ आए परिजनों को इधर-उधर भागते हुए देखा गया।

kamal