ट्रक ने बिजली के पोल को मारी टक्कर, शहर की अधिकांश कालोनियों में रहा ब्लैक आऊट

11/16/2019 4:34:53 PM

रतिया (झंडई): गुरुवार सायं को शहर की अनाज मंडी मोड़ पर ट्रक द्वारा एक बिजली का पोल तोड़ देने से शहर के अधिकांश क्षेत्रों में करीब 10 घंटे तक बिजली गुल रही और अधिकांश कालोनियों में गुरुवार रात्रि को ब्लैक आऊट रहा। बिजली विभाग द्वारा शुक्रवार को नया पोल लगाकर प्रभावित कालोनियों की बिजली सुचारू की गई।  प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार सायं एक ट्रक अनाज मंडी मोड़ पर बिजली सप्लाई के लिए लगाए गए एक पोल को टक्कर मारकर तोड़ गया, जिसके चलते पोल के ऊपर लगी बिजली की सारी तारे नीचे आ गिरी और शहर के अधिकांश क्षेत्र जिसमें अनाज मंडी, माडल टाऊन, टिब्बा कालोनी, अरोड़ा कालोनी आदि जगहों पर बिजली गुल हो गई। 

बिजली गुल होने से जहां रात्रि के समय अनेक कालोनियां अंधेरे में डूबी रही, वहीं प्रभावित कालोनियों में पीने के पानी की सप्लाई भी बाधित हो गई। बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत कर रात्रि 12 बजे के करीब साथ लगते दूसरे बिजली के पोलों से अस्थायी रूप से अधिकांश क्षेत्र की बिजली चालू कर दी, वहीं शुक्रवार सुबह बिजली विभाग द्वारा नए पोल मंगवा कर उन्हें लगवाया और शहर की बिजली सुचारू रूप से शुरू करवाई। 

जब इस बारे में बिजली निगम के एस.डी.ओ. आनंद प्रकाश से बात की तो उन्होंने बताया कि वीरवार शाम ट्रक की टक्कर से पोल टूटने के चलते शहर के कुछ क्षेत्रों की बिजली प्रभावित हो गई थी। उन्होंने बताया कि रात्रि 12 बजे कुछ कालोनियों में अस्थाई रूप से बिजली चालू कर दी थी और आज सुबह नए पोल लगाकर लाइट को सुचारू रूप से शुरू करवा दिया गया है।

Isha