निर्माणाधीन सड़क की जांच के दिए आदेश, दुरुस्त न करने पर ब्लैक लिस्ट करने की दी हिदायतें

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 11:10 AM (IST)

रतिया (झंडई) : नगरपालिका के ठेकेदार द्वारा करीब 4 माह पहले शहर के पुराना बाजार क्षेत्र में करीब 68 लाख रुपए की लागत से बनाई गई आर.सी.सी. सड़क अभी से ही जगह-जगह टूटना आरम्भ हो गई है, जिसके चलते शहरवासियों में काफी आक्रोश पाया जा रहा है और इस आक्रोशता के चलते जहां शहरवासियों ने नगरपालिका प्रशासन पर सड़क के निर्माण में कथित मिलीभगत करने का आरोप लगाया है, वहीं इसकी शिकायत स्थानीय विधायक लक्षमण नापा को भी की है।

उपरोक्त शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विधायक तुरन्त मौकास्थल पर पहुंचे और उन्होंने न केवल सड़क की खस्ता हालत को देखकर नगरपालिका के अधिकारियों को मौके पर तलब किया, बल्कि सड़क निर्माण की जांच के आदेश देते हुए स्पष्ट तौर पर चेतावनी दी कि अगर ठेकेदार द्वारा उपरोक्त सड़क को दुरुस्त नहीं किया जाता है तो संबंधित ठेकेदार को तुरन्त ब्लैक लिस्ट करें।

उल्लेखनीय है कि शहर के पुराना बाजार में स्थित पुराने डाकघर से लेकर पूजा स्वीट्स तक अगस्त माह में नगरपालिका के ठेकेदार द्वारा आर.सी.सी. सड़क का निर्माण किया गया था और इस सड़क पर करीब 68 लाख रुपए खर्च किए गए थे। सड़क के निर्माण के 2 माह के अंतराल में ही भारती निकेतन स्कूल के समीप नवनिर्मित सड़क टूटना आरम्भ हो गई थी, जिसके चलते शहरवासियों ने नगरपालिका की प्रथम बैठक में शामिल हुए विधायक लक्षमण नापा के समक्ष उपरोक्त सड़क में घटिया सामग्री का प्रयोग करने के लिए आरोप लगाया था। 

हालांकि विधायक ने उस दौरान ही नगरपालिका अधिकारियों को उपरोक्त सड़क के निर्माण की तुरन्त जांच करने के आदेश दिए थे लेकिन मजेदार बात यह रही कि पालिका अधिकारियों ने सड़क की जांच करने की बजाय संबंधित सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार की राशि का ही भुगतान कर दिया। शनिवार देर सायं को जब विधायक पुन: उपरोक्त क्षेत्र में पहुंचे तो शहरवासियों में शामिल सुखविन्द्र सिंह, बलदेव सिंह, प्रेम कुमार, मोहन लाल, हरमेश कुमार, जगतार सिंह, मुख्त्यार सिंह के अलावा उप चेयरपर्सन प्रतिनिधि राजा नम्बरदार ने उक्त सड़क के टूटने की शिकायत फिर से की, जिसके पश्चात विधायक स्वयं सड़क देखने के लिए मौके पर पहुंच गए।

उपरोक्त सड़क को देखकर विधायक भी काफी खिन्न नजर आए और उन्होंने मौके पर ही नगरपालिका के एम.ई. सुमेर सिंह को तलब कर लिया और सड़क के निर्माण के जांच के आदेश दे दिए। हालांकि इस दौरान एम.ई. ने विधायक के समक्ष पुष्टि की कि संबंधित ठेकेदार को निर्माण का भुगतान कर दिया गया है लेकिन उसकी सिक्योरिटी अभी भी जमा है। इस दौरान विधायक ने जांच के आदेश देते हुए पालिका अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर आदेश दिए कि अगर संबंधित ठेकेदार मुख्य मेन बाजार की सड़क को दुरुस्त नहीं करता है तो तुरन्त उसे ब्लैक लिस्ट कर उसकी रिपोर्ट उनके समक्ष भेजें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static