सीनियर मॉडल स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल का आयोजन

1/19/2019 12:06:24 PM

फतेहाबाद(ब्यूरो): उपायुक्त डा. जे.के. आभीर ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हर्षोल्लास के साथ स्थानीय पुलिस लाइन में मनाया जाएगा, जिसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं। गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्यातिथि सामाजिक एवं न्यायिक अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी होंगे। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के सफल एवं बेहतरीन आयोजन के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व है, लिहाजा समारोह में प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम देशभक्ति से ओत-प्रोत तथा सार्थक संदेश निहित होने चाहिएं ताकि गणतंत्र दिवस की गरिमा कायम रहे। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के टीमों के चयन के लिए ए.डी.सी., डी.आर.ओ., डी.आई.पी.आर.ओ., डी.ई.ओ. आदि अन्य अधिकारियों की कमेटी का गठन किया गया है।

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के लिए शुक्रवार को जिला राजस्व अधिकारी बाल कृष्ण, डिप्टी डी.ई.ओ. कृष्ण सैनी, सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के अधिकारियों की देखरेख में स्थानीय सीनियर मॉडल स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल में विभिन्न स्कूलों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अवलोकन किया और टीम इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
इस मौके पर डी.आर.ओ. बाल कृष्ण व डिप्टी डी.ई.ओ. कृष्ण सैनी ने संयुक्त रूप से कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए कि उनकी प्रस्तुति से किसी विशेष वर्ग, समुदाय, जाति या धर्म की भावना को आहत न करें और समाज व जनहित में सकारात्मक संदेश जाए। उन्होंने प्रतिभागियों से यह भी अपील की कि वे कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय तिरंगा, देशभक्तों के चित्र, राष्ट्रीय धरोहर के चिन्ह या दूसरे राष्ट्रीय प्रतिकों को ससम्मान तथा निर्देशित मर्यादा में रखें। 

उन्होंने कहा कि प्रतिभागियो की वेशभूषा, भाषा तथा अभिनय शालीन व मर्यादित होने चाहिएं ताकि, राष्ट्रीय एकता तथा सद्भावना के प्रति सार्थक प्रेरणा जाए।  
उन्होंने बताया कि उपायुक्त डा. जे.के. आभीर के आदेशानुसार सांस्कृतिक कार्यक्रमों व टीमों के चयन के लिए कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम में जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से विभिन्न प्रदेशों की संस्कृति और सभ्यता की झलक देखने को मिलेगी वहीं, विभिन्न विभागों द्वारा अपने विभाग से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं की झांकियां भी निकाली जाएंगी। रिहर्सल में डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल फतेहाबाद, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फतेहाबाद, एपैक्स पब्लिक स्कूल फतेहाबाद, गुरु नानक अकादमी (जे.एन.आई.) रतिया, सिं्प्रग बेल्ज स्कूल, पॉयनियर पब्लिक स्कूल आदि स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को पुलिस लाइन प्रांगण में ही फुल ड्रैस में अंतिम व फाइनल रिहर्सल का आयोजन उपायुक्त डा. जे.के. आभीर व पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण की देखरेख में होगा। इस मौके पर पिं्रसीपल सर्वजीत मान, सीताराम, अधीक्षक बेद बाला, म्यूजिक टीचर कविता कम्बोज सहित अन्य अधिकारी, टीम इंचार्ज व बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे उपस्थित रहे। 

Deepak Paul