डिप्टी डायरेक्टर की शिकायत पर डी.आर.ओ. पर केस दर्ज

1/26/2018 5:39:28 PM

पंचकूला (चंदन): पंचकूला पुलिस ने हरियाणा शहरी विकास प्राधीकरण (हुडा) के डिप्टी डायरैक्टर की शिकायत पर डिस्ट्रिक्ट रेैवेन्यू ऑफिसर (डी.आर.ओ.) विनोद शर्मा के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि डी.आर.ओ. ने अपने पद का दुरुपयोग कर शामलात जमीन का मुआवजा करोड़ों रुपए में दिलवा दिया। इससे सरकारी खजाने को नुक्सान हुआ है। 

जानकारी के अनुसार-2015 में विनोद शर्मा बतौर लैंड एक्यूजीशन ऑफिस थे। उन्होंने पिंजौर में पड़ते गांव टोरन में दो एकड़ जमीन को एक्वायर किया, जबकि वह जमीन शामलात थी, परंतु कुछ लोगों ने उस जमीन को अपना बताकर एक्वायर की गई जमीन की पेमैंट क्लेम की। डी.आर.ओ. विनोद शर्मा ने बिना जांच-पड़ताल किए 3 करोड़ 58 लाख रुपए की पेमैंट रिलीज भी कर दी। इस बात का खुलासा अब हुआ है कि जिस जमीन का करोड़ों रुपए मुआयवजा अदा किया गया, दरअसल वह शामलात जमीन है। 

पुलिस करेगी जमीन का रिकार्ड जब्त
अब पुलिस जांच के दौरान हुडा और डी.आर.ओ. ऑफिस से केस के संबंध में दस्तावेजों को जब्त करेगी ताकि उनकी पड़ताल की जा सके और यह भी पता लगाया जा सके कि डी.आर.ओ. ने किस स्तर पर खामियां कीं। यही नहीं, केस को मजबूत बनाने के लिए पुलिस को काफी तथ्य भी इसी रिकार्ड से जुटाने होंगे।

एस.एच.ओ. कर्मबीर सिंह का कहना है कि हुडा के डिप्टी डायरैक्टर ने सीनियर पुलिस अफसरों को डी.आर.ओ. के खिलाफ शिकायत दी थी। शिकायत के आधार पर डी.आर.ओ. के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज. की है।