आमरण अनशन पर बैठे प्रवीन काशी की हालत बिगड़ी

7/19/2019 11:22:57 AM

फतेहाबाद (ब्यूरो): हैरोइन, स्मैक, चिट्टा जैसे गंभीर नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल पपीहा पार्क में आमरण अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकत्र्ता प्रवीन काशी का अनशन 14वें दिन में पहुंच गया। अनशन के 2 सप्ताह पूरे होने पर प्रशासनिक आदेशों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम से डा. मुनीष व डा. गुंजन ने प्रवीन काशी के स्वास्थ्य की जांच की। जांच में प्रवीन काशी की हालात बेहद नाजुक स्थिति में पहुंचती बताई गई है।

जांच टीम ने अनशनकारी काशी व उनका समर्थन कर रहे विभिन्न संगठन पदाधिकारियों को बताया कि यदि जल्द उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं करवाया गया तो उनकी हालत और ज्यादा खराब हो सकती है। वहीं चिकित्सकों की हिदायत के बावजूद प्रवीन काशी ने अपना अनशन प्रशासन के समक्ष रखी गई मांगों के पूरा न होने तक जारी रखने की बात कही। दूसरी तरफ  हरियाणा कम्बोज सभा की जिला इकाई ने अनशन स्थल पर पहुंच लिखित रूप में प्रवीन काशी के आंदोलन का समर्थन करने की घोषणा की। शहर के विभिन्न वार्डों से पहुंची महिलाओं ने भी अनीता क्रांति, सुनीता रत्ति, प्रेमलता व सुनीता खटाना के नेतृत्व में मोर्चा संभालते हुए मॉडल टॉउन, ठाकर बस्ती व हंस मार्कीट में नशाबंदी जनचेतना मुहिम चलाकर लोगों से प्रवीन काशी के आंदोलन में सहयोग की अपील की।

प्रवीन काशी की हैल्थ अपडेट में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनकी तबीयत बिगडऩे की रिपोर्ट देने की गंभीरता को समझते हुए विभिन्न संगठन पदाधिकारियों ने अनशन स्थल पर आपातकालीन बैठक बुलाई गई। बैठक में निर्णय लिया कि यदि प्रशासनिक स्तर पर प्रवीन काशी की सेहत का हवाला देकर उन्हें अनशन स्थल से उठाया जाता है तो वे संयुक्त रूप से अनशन पर बैठ जाएंगे। साथ ही संगठन पदाधिकारियों ने विगत दिनों राज्य मंत्री कृष्ण बेदी द्वारा जल्द अनशनकारी प्रवीन काशी व संगठन पदाधिकारियों से एस.पी. व डी.सी. के मुलाकात करने के निर्देश पर भी कोई अमल न किए जाने पर भी गहरा रोष व्यक्त किया गया। इस मामले में एक प्रतिनिधिमंडल जल्द चंडीगढ़ में राज्यमंत्री कृष्ण बेदी से पुन: मिलकर नशा तस्करी पर ठोस कदम उठाने व नशा तस्करी आंदोलन पर मौन धारण किए हुए मुख्य जिलाधिकारियों के तबादले की मांग करेगा। 

 

Edited By

Naveen Dalal