दूषित पेयजल सप्लाई होने पर भड़के लोग, किया प्रदर्शन

7/12/2019 1:05:17 PM

रतिया(झंडई): शहर की पुरानी गौशाला क्षेत्र में पिछले कई दिनों से दूषित पानी की सप्लाई होने पर क्षुब्ध हुए कालोनीवासियों ने जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कालोनीवासी महिलाओं ने अपनी भड़ास निकालते हुए विभाग के अधिकारियों पर अनदेखी करने के आरोप लगाए। कालोनीवासियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बताया कि पुरानी गऊशाला क्षेत्र में पिछले कई दिनों से ही दूषित पानी की सप्लाई होने के कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यहां तक कि पानी के प्रभाव के चलते अनेक बीमारियां भी पनप रही हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि स्वास्थ्य विभाग गर्मियों के दिनों में विशेष अभियान चलाकर शुद्ध पानी पीने के अलावा अन्य शुद्ध आहार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करता है, लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग दूषित पानी सप्लाई कर लोगों के स्वास्थ्य के साथ ही खिलवाड़ कर रहा है। उन्होंने बताया कि निरंतर दूषित पानी की सप्लाई को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवा चुके हैं, मगर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा गलियों में जो सीवरेज की लाइनें डाली गई हैं उनकी लीकेज के प्रभाव से ही पीने का पानी दूषित हो रहा है।

 बीमारी फैलने के भय को देखते हुए ही उन्हें मजबूरन दूर-दराज से पीने का पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने इस दौरान चेतावनी दी कि विभाग ने अगर उनके वार्ड में शुद्ध पानी की सप्लाई आरंभ न की तो उन्हें मजबूरन कार्यालय का घेराव करना पड़ेगा। इस संदर्भ में जब संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि जैसे ही लीकेज की सूचना मिलती है तुरन्त मौके पर टीम भेज दी जाती है और लीकेज को ठीक कर दिया जाता है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त स्थिति को देखने के लिए टीम को पुन: भेजा जाएगा और सप्लाई शुद्ध कर दी जाएगी।

Isha