शहर के भगत सिंह चौक के समीप पाइपलाइन धंसी, हादसा टला

1/14/2020 11:59:46 AM

रतिया (झंडई) : सोमवार दोपहर को शहर के भगत सिंह चौक में उस समय हादसा होते हुए टल गया जब बारिश के पश्चात चौक के समीप जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पीने के पानी हेतु डाली गई पाइप लाइन के धंसने से अनेक दोपहिया वाहन चालकों के वाहन बीच में ही धंस गए। उपरोक्त जमीन को धंसता देखकर आस-पास के दुकानदारों ने जहां पहले गहरे गड्ढे के समीप बैरीकेट लगा दिया था लेकिन बाद में उपरोक्त गड्ढे को सड़क की विपरीत दिशा की तरफ बढ़ता देख दुकानदारों ने पूरे मार्ग पर ही सावधानी संकेत के साथ रस्सी बांध दी थी।

दुकानदारों द्वारा रस्सी बांधने के पश्चात मुख्य मेन बाजार को जाने वाला मार्ग भी पूरी तरह अवरुद्ध हो गया और लोगों को दूसरी दिशा की तरफ से बाजार की तरफ जाना पड़ा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों शहर के मुख्य मेन बाजार में पीने के पानी की सप्लाई को सुचारू करने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग ने शहीद भगत सिंह चौक से लेकर चुघ स्वीट्स चौक तक नई भूमिगत पाइप लाइन डाली थी। 

बताया जाता है कि आज जैसे ही बारिश आरंभ हुई तो भगत सिंह की प्रतिमा के समीप ही बारिश का पानी भूमिगत पाइप लाइन की तरफ बढ़ गया, जिस कारण वहां गड्ढा हो गया। उपरोक्त चौक वाहनों के आवागमन के लिए मुख्य चौक होने के कारण जब वहां से दोपहिया वाहन सवार लोग गुजरे तो अनेक दोपहिया वाहन गड्ढे में ही धंस गए, जिसके चलते वाहन चालक हादसे का शिकार होते हुए बाल-बाल बच गए।

एक बार तो उपरोक्त गड्ढे के समीप लोगों ने सड़क पर पड़े बैरीकेट को लगा दिया ताकि कोई बड़ा हादसा न हो लेकिन बारिश तेज होने के कारण मेन बाजार को जाने वाली सड़क पर भी गहरा गड्ढा बन गया और इसमें भी अनेक वाहन बीच में धंस गए। इस स्थिति को देखते हुए दुकानदारों ने अपने स्तर पर ही मुख्य सड़क पर रस्सी बांध दी और उस पर लाल कपड़े के सावधानी संकेत लगा दिए। इसके साथ-साथ दुकानदारों ने इसकी जानकारी प्रशासन को भी दे दी। 

इस संदर्भ में जब नगर पालिका के एम.ई. सुमेर सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि हालांकि जनस्वास्थ्य विभाग ने ही पाइप लाइन डाली थी लेकिन उसे अच्छी तरह बंद नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि बारिश रुकने के पश्चात कर्मचारियों को भेजकर उपरोक्त सड़क को दुरुस्त करवाया जाएगा ताकि कोई हादसा न हो।


 

Isha