पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान युवक को पकड़कर 1 किलो 50 ग्राम अफीम की वरामद

11/14/2019 10:36:53 AM

फतेहाबाद (ब्यूरो) : पुलिस ने चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए नजदीक गांव भिरडाना से एक व्यक्ति को काबू करके उसके कब्जे से 1 किलो 50 ग्राम अफीम बरामद की है। पकड़े गए आरोपी की पहचान ओमप्रकाश निवासी ढाणी बरसीन के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके असली सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है।

स्पैशल स्टाफ  प्रभारी रविश ने बताया कि ए.एस.आई. कुलदीप सिंह के नेतृत्व में स्पैशल स्टाफ  की टीम नशीले पदार्थों की रोकथाम हेतु अहरवां से भिरङाना रोड माइनर पुल पर नाकाबंदी शुरू की तो उसी समय गांव भिरङाना की तरफ  से एक मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति आता हुआ दिखाई दिया जो नजदीक आने पर मोटरसाइकिल चालक ने सामने पुलिस को देखकर अपने मोटरसाइकिल को एक दम ब्रेक लगाकर वापस मोङ़कर भगा लिया। पुलिस ने शक के आधार पर मोटरसाइकिल का पीछा कर कुछ दूरी पर उसको काबू कर लिया।

पुलिस ने उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 1 किलो  50 ग्राम अफीम बरामद हुई। मामले की आगामी कार्रवाई करते हुए ए.एस.आई. हरदयाल सिंह ने बताया कि आरोपी को माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड अवधि के दौरान हैरोइन तस्करी नैटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ  भी कार्रवाई की जाएगी।

वाहन चैकिंग के दौरान 20 ग्राम हैरोइन पकड़ी 
फ तेहाबाद, 13 नवम्बर (ब्यूरो): सी.आई.ए. ने वाहन चैकिंग के दौरान हैरोइन तस्करी के मामले में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 ग्राम हैरोइन बरामद की है। पकड़े गए तीनों व्यक्ति दौलत राम, अजय उर्फ  बिन्नी व राहुल निवासी खैरमपुर के खिलाफ  थाना सदर में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर असली सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। 

ए.एस.आई. ओमप्रकाश ने बताया कि पुलिस टीम के साथ भूना रोड भिरडाना मोड़ पर नाकाबंदी कर वाहन चैकिंग कर रहे थे। उसी दौरान भूना की तरफ  से आ रही एक कार को चैकिंग के लिए रुकने का इशारा किया तो कार चालक पहले ही रोककर कार को वापस मोडऩे लगा। पुलिस ने शक के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए उस कार चालक व कार मे बैठे 2 व्यक्तियों को काबू कर लिया। पुलिस ने उपरोक्त व्यक्तियों से कार को वापस मोडऩे का कारण पूछा तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। पुलिस ने उनकी तलाशी उपरान्त उनके कब्जे से 20 ग्राम हैरोइन बरामद की। ए.एस.आई. सतीश कु मार ने बताया कि आज तीनों आरोपियों को कोर्ट मे पेश किया जाएगा तथा हैरोइन तस्करी मामले मे जुड़े अन्य व्यक्तियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Isha