खाकी फिर हुई शर्मसार: पुलिसकर्मियों पर 2 युवकों की निर्मम पिटाई का आरोप

5/24/2016 1:37:29 PM

फतेहाबाद: बीते दिन न.पा. चुनाव में वोटिंग के दौरान रविवार को वार्ड-18 में फर्जी वोट मामले में 2 युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया। हिरासत में लिए दोनों युवकों के परिजनों ने पुलिस कर्मचारियों पर हाथ-पांव तोड़ने का आरोप लगाया था। उसी के चलते सोमवार को पुलिस ने दोनों युवकों का नागरिक अस्पताल में मैडीकल करवाया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ ‘वर्दी वाले गुंडों’ ने उन दोनों को पहले सरे बाजार पीटा, जिप्सी पर लादकर थाने में लाकर फिर पीटा, उसके बाद सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा भी बेरहमी से पीटा गया जिस कारण वह दोनों ठीक से खड़े तक होने की हालत में नहीं थे। फिलहाल दोनों युवकों की हिमायत में रविवार रात को शहर के लोगों ने हाईवे जाम भी किया और फिर लाठीचार्ज भी हुआ।

इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के कई नेता भी जाम स्थल पर पहुंचे लेकिन नतीजा जीरो रहा। पुलिस वालों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, बल्कि उन दोनों युवकों के ही खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, एस.एच.ओ. की वर्दी फाड़ने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

क्या था मामला
रविवार 22 मई को को स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान वार्ड-18 के मार्कीट कमेटी स्थित बूथ पर बोगस वोटिंग होने के आरोपों के चलते अचानक हंगामा हो गया। इस बीच, प्रत्याशी ममता मेहता के भाई महेश नागपाल और रितेश नागपाल ने अपने समर्थकों सहित पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

मौके पर पहुंचे फतेहाबाद सिटी एस.एच.ओ. दिनेश कुमार से दोनों युवकों ने जैसे ही मामूली बहस की तो एस.एच.ओ. ने भीड़ के सामने ही उन दोनों युवकों को पीटा और जिप्सी में धकेल दिया। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि जब लोग उन दोनों युवकों की हिमायत में थाने में पहुंचे तो पुलिस ने उनके सामने भी दोनों युवकों की बहुत की निर्ममता से पिटाई की।

पुलिस टॉर्चर से बदहवास हो चुके दोनों युवक जब शहर के मौजिज लोगों के सामने आए तो रो-रो कर उन्हें छुड़ाकर घर ले जाने के लिए गुहार लगाने लगे। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि महेश और रितेश के कपड़े फटे हुए थे और पूरा जिस्म पुलिस की कू्ररता की कहानी बयां कर रहा था। आखिरकार काफी समय तक कोई नतीजा नहीं निकला तो शहर के सैंकड़ों लोगों ने पुराने बस स्टैंड पर हाईवे जाम कर दिया।

जहां भाजपा नेता भारत भूषण मिढा, पूर्व विधायक स्वतंत्र चौधरी, कांग्रेस नेता टेकचंद मिढा भी पहुंचे लेकिन गुस्साई भीड़ ने किसी की एक न सुनी। आखिरकार, पुलिस ने देर रात हाईवे जाम कर बैठी भीड़ पर लाठीचार्ज कर जाम खुलवाया। इसी बीच पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया था। इस घटना के बाद पूरे शहर में चारों ओर पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर निंदा की जा रही है।